लाइव टीवी

दहेज में नहीं मिली बाइक, तो नाबालिग पत्नी को नहर में फेंक फरार हुआ पति

Manoj Srivastav | ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 4, 2017, 2:08 PM IST
दहेज में नहीं मिली बाइक, तो नाबालिग पत्नी को नहर में फेंक फरार हुआ पति
demo pic

एटा में एक पति ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर बीमार पत्नी को धोखे से बुलाया और नहर में फेंककर फरार हो गया. कहा जा रहा है कि पति ने ऐसा दहेज में बाइक न मिलने के चलते किया.

  • Share this:
यूपी के एटा में एक पति का हैवानियत की सारी हदें पार कर देने का मामला सामने आया है. पति ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर बीमार पत्नी को धोखे से बुलाया और नहर में फेंककर फरार हो गया. कहा जा रहा है कि पति ने ऐसा दहेज में बाइक न मिलने के चलते किया.

जानकारी के मुताबिक मारहरा थाना क्षेत्र के ओरनी गांव की रहने वाली नाबालिग पूनम (बदला हुआ नाम) की शादी एक साल पहले हाथरस के हसायन जनपद के रहने वाले राजेश के साथ हुयी थी. मगर ज्योति की कम उम्र के चलते उसके घरवालों ने विदाई नहीं की.

इधर ज्योति के ससुरालवालों की ओर से विदाई को लेकर दबाव के तहत उसकी विदाई 25 सितम्बर को करने की बात कही थी. शादी में बाइक न दे पाने की वजह से ज्योति का पति लगातार उस पर दबाव बना रहा था, लेकिन परिजनों की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के चलते वो मांग पूरी नहीं कर पा रहे थे.

इसी बीच रविवार को जब उसकी पत्नी अपनी मां के साथ दवा लेने गयी तभी राजेश ने अपने दोस्तों के साथ साजिश के तहत फोन कर उसे बुला लिया और बाइक से ले जाकर नहर के पुल के बीचोंबीच उसे फेंक कर फरार हो गया. नहर में जिंदगी और मौत के बीच झूझती पत्नी को डूबते देख नहर के पास एक महिला ने देख लिया और लोगों से मदद की गुहार लगाई. इसी बीच स्थानीय गोताखोरों ने जाबड़ा नहर में छलांग लगाकर डूबती महिला को बाहर निकाल लिया और उसे जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया.

घटना के बाद ज्योति के परिजन हैरान हैं. पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर कोतवाली देहात में पति समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास किये जाने का मामला दर्ज कर आरोपी पति और उसके दोस्तों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिये हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2017, 2:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर