अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, बने-अधबने तमंचे बरामद

फैक्ट्री से 10 बने-अधबने तमंचे के साथ-साथ भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं, पुलिस ने मौके से एक असलहा तस्कर को भी गिरफ्तार किया है


Updated: June 18, 2018, 10:40 PM IST

Updated: June 18, 2018, 10:40 PM IST
यूपी के एटा जिले में पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए काली नदी के समीप झाड़ियों में चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. फैक्ट्री से 10 बने-अधबने तमंचे के साथ-साथ भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं. पुलिस ने मौके से एक असलहा तस्कर को भी गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि थाना नयागांव के ढकपुरा गांव के समीप झाड़ियों में अवैध असलहा फैक्ट्री चलाने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा. छापा मार पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण के साथ-साथ 6 बने और 4 अधबने तमंचे बरामद किए.

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किया गया असलहा तस्कर दयाशंकर फर्रुखाबाद के मेरापुर थाना के गांव बिचौली का रहने वाला है और लम्बे समय से असलहे का निर्माण करता रहा है. दयाशंकर पर फर्रुखाबाद जिले में आधा दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

दयाशंकर फर्रुखाबाद से एटा आकर काली नदी के समीप झाड़ियों में अवैध असलहों का निर्माण कर उनको आसपास के अन्य जनपदों में सप्लाई करता था. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर अवैध असलहे के कारोबार के नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की सरगर्मी से तलाश कर रही है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर