अपना शहर चुनें

States

अखिलेश ने एयर स्ट्राइक पर उठाए सवाल, बोले- अमेरिका के कहने पर पाकिस्तान ने अभिनंदन को छोड़ा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की फाइल फोटो
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की फाइल फोटो

Loksabha election 2019: अखिलेश यादव जीआईसी इंटर कॉलेज में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

  • Share this:
एटा में पार्टी प्रत्याशी देवेंद्र सिंह यादव के समर्थन में बुधवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के एफ-16 फाइटर प्लेन के मार गिराए जाने के दावे पर सवाल उठाया. साथ ही कहा कि वायुसेना के फाइटर पायलट अभिनंदन की वापसी में सरकार नहीं अमेरिका का हाथ था.

जीआईसी इंटर कॉलेज में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा, " अभिनन्दन की रिहाई में अमेरिका का हाथ था. अगर अमेरिका ने छोड़ने की बात न कही होती तो पाकिस्तान हमारे पायलट को कभी नहीं छोड़ता. बताओ, इसमें बीजेपी सरकार का क्या हाथ था? अमेरिका कह रहा है कि एफ-16 प्लेन को नहीं गिराया गया. तो हम बीजेपी सरकार की बात कैसे मान लें? आज अगर हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं तो इसके पीछे हमारे जवानों का हाथ है. इसमें बीजेपी सरकार का क्या हाथ है?"

ये भी पढ़ें-  लोकसभा चुनाव 2019: नामांकन से पहले वाराणसी में 25 अप्रैल को रोड शो करेंगे PM मोदी



अखिलेश यादव यहीं नहीं रुके. उन्होंने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले पर भी बीजेपी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, " बीजेपी सरकार नक्सल समस्या को खत्म करने की बात करती थी, अब क्या हो रहा है? उसके विधायक की ही हत्या हो गई. इसके लिए जिम्मेदार कौन है?"
अखिलेश यादव ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर भी बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 'नोटबंदी करके लोगों को लाइन में लगा दिया. कहते थे कालाधन वापस आएगा. कालाधन वापस आया क्या? मैं पहले ही कहता था पैसा काला या सफ़ेद नहीं होता. लेन-देन काला सफ़ेद होता है. जीएसटी लागू कर छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ दी. रोजगार के नाम पर पकौड़े बेचने की सलाह दे रहे हैं.'

अखिलेश यादव ने कहा कि महागठबंधन से ही महापरिवर्तन आएगा. 'अगली सरकार हमारी बनेगी. जब सरकार बनेगी तो एक बार फिर पुलिस भर्ती में दौड़ो और नौकरी पाओ की व्यवस्था की जाएगी.'

ये भी पढ़ें-

राहुल के नामांकन से पहले बोले वाड्रा- अमेठी की जनता गांधी परिवार को देती रहेगी आशीर्वाद

लोकसभा चुनाव: यूपी में गठबंधन के लिए क्‍यों जरूरी है मुस्लिम वोट, जानें- इनकी ताकत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज