लाइव टीवी

करवा चौथ पर सिपाही ने मांगी छुट्टी, कहा- पत्नी की जिद, घर आओ वरना नहीं तोड़ूंगी व्रत

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 17, 2019, 6:40 PM IST
करवा चौथ पर सिपाही ने मांगी छुट्टी, कहा- पत्नी की जिद, घर आओ वरना नहीं तोड़ूंगी व्रत
पत्नी ने कह दिया है कि अगर वह व्रत तुड़वाने नहीं आए तो वो अन्न-जल त्याग देगी.

सिपाही ने लिखा है कि उसकी पत्नी ने फोन करके बताया है कि अगर वो व्रत तुड़वाने घर पर नहीं आया तो वह निरंतर व्रत रखेगी और अन्न-जल नहीं ग्रहण करेगी.

  • Share this:
एटा. कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को हर साल करवा चौथ (Karva Chauth) मनाया जाता है. लेकिन इस व्रत को लेकर एटा (Etah) की कोतवाली नगर में तैनात एक सिपाही का एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पत्र में छुट्टी के लिए सिपाही गुहार लगा रहा है. उसका कहना है कि उसने अपने थानाध्य्क्ष से छुट्टी मांगी, लेकिन उसे छुट्टी नहीं मिली. उसने बताया कि चार महीने पहले उसकी शादी हुई है, पत्नी का पहला करवा चौथ व्रत है. पत्नी ने कह दिया है कि अगर वह व्रत तुड़वाने नहीं आए तो वो अन्न-जल त्याग देगी.

'चार महीने पहले हुई शादी, पत्नी का पहला करवाचौथ व्रत'
वायरल हो रहे इस पत्र में सिपाही का नाम एवन सिंह लिखा हुआ है, जोकि एटा के कोतवाली नगर थाने में तैनात है. सिपाही ने थानाध्यक्ष, कोतवाली नगर के नाम लिखे पत्र में कहा है कि उसकी शादी जून 2019 में हुई है. उसकी पत्नी हिंदू रिति-रिवाज के अनुसार करवा चौथ का व्रत रख रही है. सिपाही ने लिखा है कि उसकी पत्नी ने फोन करके बताया है कि अगर वो व्रत तुड़वाने घर पर नहीं आया तो वह निरंतर व्रत रखेगी और अन्न-जल नहीं ग्रहण करेगी. पत्नी की जिद के आगे विवश सिपाही ने लिखा है कि पत्नी बार-बार फोन करके जिद कर रही है. यह उसकी पत्नी का पहला करवा चौथ का व्रत है.

etah Karwa
करवाचौथ पर छुट्टी के लिए सिपाही का पत्र हो रहा है वायरल.


सिपाही को मिला एक दिन का अवकाश
वहीं इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि कोतवाली नगर में तैनात एक सिपाही ने करवा चौथ को लेकर दो दिन का अवकाश मांगा था. उसे 1 दिन का अवकाश प्रदान कर दिया गया है और आगे की कार्यवाई की जा रही है.

रिपोर्ट: सुमित शर्मा
Loading...

ये भी पढ़ें:

चिन्मयानंद केस: जेल में बंद पीड़ित छात्रा बरेली कॉलेज में लेगी एडमिशन

यूपी उपचुनावों में हार के डर से प्रियंका नहीं कर रहीं प्रचार: साध्वी निरंजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 6:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...