अपना शहर चुनें

States

एटा में लव जिहाद का शिकार हुई युवती

एटा में एक लव जिहाद का मामला सामने आया है. एक मुस्लिम युवक ने हिंदू युवती को शादी का झांसा देकर पहले उसका धर्म परिवर्तन कराया.

  • Share this:
एटा में एक लव जिहाद का मामला सामने आया है. एक मुस्लिम युवक ने हिंदू युवती को शादी का झांसा देकर पहले उसका धर्म परिवर्तन कराया. फिर एक एफिडेविट पर शादी कर एक साल तक युवती का शारीरिक उत्पीड़न किया. इसके बाद पीड़िता को घर से बाहर निकाल दिया. अब युवक दूसरी शादी करने की फिराक में है. जब पीड़िता ने विरोध किया तो उसे जान से मारने की धमकी दी. इस पर पीड़िता ने एसएसपी के सामने गुहार लगाई. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक, दो साल पहले पीड़िता का पड़ोस के मुस्लिम युवक मो. सादिक से प्रेम हो गया. एक साल तक मामला यूं ही चलता रहा. इसके बाद पीड़िता ने सादिक पर शादी का दबाव बनाया तो सादिक ने पीड़िता को मुस्लिम धर्म अपनाने पर शादी करने की बात कही. पीड़िता ने सादिक की बात मानकर धर्म परिवर्तन कर लिया. सादिक ने एक एफिडेविट पर पीड़िता से शादी कर ली.

चूंकि पीड़िता पड़ी-लिखी नहीं है इसलिए वो सादिक की इस चाल को नहीं समझ पाई. एक साल तक सादिक ने पीड़िता का शारीरिक शोषण किया. जब सादिक का पीड़िता से मन भर गया तो वो शादी के लिए दूसरी लड़की की तलाश करने लगा. जब इस बात का पता पीड़िता को लगा तो उसने सादिक का विरोध किया. इस पर आरोपी सादिक ने पीड़िता को मार-पीट कर घर से बाहर निकाल दिया और जान से मारने की धमकी दी.



थक हारकर पीड़िता ने कप्तान के सामने न्याय के लिए गुहार लगाई. इस पर एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया ने बताया कि पूरा मामला संज्ञान में आया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पीड़िता की तहरीर पर तुरंत मामला दर्ज कर जांच का आदेश दे दिया है. जांच पूरी होने के बाद उचित वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज