लाइव टीवी

थाने पहुंची फेसबुक प्रेमिका, तो पुलिस ने करा दी शादी

ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 3, 2017, 3:42 PM IST

यूपी के एटा में अनूठी शादी देखने को मिली. थाने में मंडप सजा और फेरे लेने के बाद दुल्हन की थाने से ही विदाई हुई.

  • Share this:
यूपी के एटा में अनूठी शादी देखने को मिली. थाने में मंडप सजा और फेरे लेने के बाद दुल्हन की थाने से ही विदाई हुई. छह साल पूर्व सोशल मीडिया पर प्रेम का इजहार करने के बाद शादी की बात न बनने पर प्रेमी फिरोजाबाद की युवती से शादी कर रहा था.

इसकी जानकारी प्रेमिका को हो गई और वो अपने परिजनों के साथ थाने पहुंच गयी. थाने में पुलिस ने दूल्हा-दुल्हन के परिजनों की पंचायत कराई, जिसके बाद दोनों पक्षों की रजामंदी से थाने में ही पंडित जी को बुलाकर फेरे करा दिए.

एटा के मिरहची थाना स्थित गांव अमृतपुर निवासी सोनपल का बेटा मोहर सिंह दिल्ली में हलवाई का काम करता है. जैथरा थाना के टिकाथर निवासी श्रीनिवास की बेटी राधा से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों शादी के लिए राजी भी थे. इसी बीच शादी को लेकर दोनों परिवारों में बात न बन सकी और सोनपाल ने अपने बेटे मोहर सिंह की शादी फिरोजाबाद के मोहल्ले टापा में आरती से तय कर दी.

रविवार को मोहर सिंह की बारात फिरोजाबाद जाने वाली थी, तभी इसकी भनक राधा और उसके परिजनों को लग गयी. इसके बाद पुलिस ने दोनों परिवारों को समझाया-बुझाया और दो घंटे की पंचायत के बाद दोनों पक्ष राजी हो गये. थाने में ही पंडित जी को बुलाकर दोनों की शादी करा दी गयी.

वहीं दूसरी ओर फिरोजाबाद में तय हुयी शादी का क्या होगा, जहां शादी की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थीं. पुलिस ने फिरोजाबाद से आरती के परिवार वालों को भी बुला लिया और प्रस्ताव रखा की आरती की शादी मोहर सिंह के छोटे बेटे अमर सिंह के साथ करा दी जाये तो बात बन जाएगी. मोहर सिंह का भाई अमर सिंह थाने में ही मौजूद था और वो भी शादी के लिए तैयार हो गया और बात बन गयी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2017, 3:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर