दहेज के खातिर महिला की हत्या, ससुरालीजन फरार

शादी के बाद दान-दहेज से ससुरालीजन संतुष्ट नहीं हुआ. कुछ समय बाद अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 14, 2018, 11:57 PM IST
दहेज के खातिर महिला की हत्या, ससुरालीजन फरार
demo pic
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 14, 2018, 11:57 PM IST
उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक विवाहिता की दहेज को लेकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं मृतक के भाई की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. हत्या के बाद से आरोपी फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना एटा के अवागढ़ थाना क्षेत्र की है. यहां दहेज को लेकर एक विवाहिता की हत्या कर दी गई. वारदात को अंजाम देकर पति और उसके ससुरालीजन फरार हो गए. मृतका के भाई ने तीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

जनपद फिरोजाबाद के शिकोहाबाद थानान्तर्गत ग्राम वेदीयामई निवासी राममोहन पुत्र रवेन्द्र सिंह का कहना है कि उसने अपनी 25 वर्षीय बहन सुरेखा की शादी अवागढ़ थानान्तर्गत ग्राम हिनौना निवासी उमाशंकर के पुत्र अश्वनीकुमार के साथ की थी. शादी के बाद दान-दहेज से ससुरालीजन संतुष्ट नहीं हुआ. कुछ समय बाद अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे.

आरोप है कि दहेज की मांग की खातिर उसकी बहन का उत्पीड़न किया गया, बाद में सुरेखा की हत्या कर दी गई. घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए. हत्याकाण्ड की खबर सुन मायके वालों में कोहराम मच गया और रोते बिलखते मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने शव को कब्जे में करने के पश्चात कानूनी कार्रवाई की है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर