Lockdown में अनोखी शादी: 11 लोगों के लिए बने 21 रसगुल्ले, 101 पूड़ियां और 11 कटोरी सब्जी
Etah News in Hindi

Lockdown में अनोखी शादी: 11 लोगों के लिए बने 21 रसगुल्ले, 101 पूड़ियां और 11 कटोरी सब्जी
एटा में लॉकडाउन के दौरान एक शादी में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शादी के खर्च से गरीबों की सेवा का खास ध्यान रखा गया

एटा (Etah) में लॉकडाउन के बीच हुई शादी में दोनों पक्ष के लोगों ने मिलकर 50 हजार रुपये से सैनेटाइजर (Sanitizer), मास्क (Mask) ओर राशन खरीदकर असहायों में बांटी.

  • Share this:
एटा. देशभर में कोरोना (COVId-19) का कहर जारी है. कुछ लोग मनमानी करते हुए जहां लॉकडाउन (Lockdown) की धज्जियां उड़ा रहे हैं, वहीं कुछ लोग इसके पालन को लेकर मिसाल कायम कर रहे हैं. कोरोनाबंदी के दौरान एटा जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला रेशू में एक दिलचस्‍प मामला सामने आया है. यहां लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए हिन्‍दू रीति रिवाज से शादी का आयोजन किया गया. दोनों पक्ष से 11 लोग मौजूद थे. शादी में भोजन की व्‍यवस्‍था चर्चा का विषय बना हुआ है.

अलीगढ़ जनपद के थाना गांधी पार्क के मोहल्ला अवतार नगर में रहने वाले रवि यादव पुत्र रामवीर यादव की शादी 29 मई को तय हुई थी. लड़के के पिता ने मात्र 5 लोगों का पास बनवाकर थाना कोतवाली नगर निवासी संतोष यादव की पुत्री नीतू यादव के साथ शादी की रस्में पूरी कराई. शादी सम्पन्न हुई और विदा करवा कर अपने ग्राम अवतार नगर वापस आ गए. शादी में 6 घराती और 5 बराती शामिल हुए.

भोजन के लिए थी ऐसी व्‍यवस्‍था
दिलचस्प ये रहा कि वधू पक्ष से भोजन की जो व्यवस्था की गई थी, उसमें भी खाना खराब न हो, इसका पूरा ध्यान रखा गया. सभी 11 लोगों के भोजन के लिए 21 रसगुल्ले और 101 पूड़ियां और 11 कटोरी सब्जी की व्यवस्था की गई थी. यही नहीं दोनों पक्ष के लोगों ने शादी में खर्च होने वाले पैसों में से 50 हजार रुपये असहाय लोगों को सेनेटाइजर, मास्क, राशन बांटकर उनकी मदद भी की है.
नव विवाहित जोड़ा बोला- लॉकडाउन के नियमों का करें पालन


इस संबंध में विवाहित जोड़े ने कहा कि हमलोगों ने लॉकडाउन का पालन करते हुए शादी की है. यह भी जीवन में एक यादगार पहचान बनी रहेगी. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना जैसी महामारी से बचना है, तो लॉकडाउन के नियमों का पालन अवश्य करें. देश को इस महामारी से बचाएं घर पर रहें. सुरक्षित रहें.

ये भी पढ़ें:

आगरा में आंधी का कहर, 3 की मौत 25 घायल, ताजमहल के मुख्य मकबरे की रेलिंग टूटी

गन्ना किसानों की समस्या पर अखिलेश ने उठाए सवाल, योगी के मंत्री का पलटवार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading