अपना शहर चुनें

States

Lockdown में एटा पुलिस के ये इंस्पेक्टर बेजुबानों का भी रख रहे ख़याल....

इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा कि यह सेवा किसी जानवर विशेष के लिए नही है
इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा कि यह सेवा किसी जानवर विशेष के लिए नही है

Lockdown के दौरान इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा की यह सेवा किसी जानवर विशेष के लिए नही है. बंदरों को चने खिलाना, गायों के लिए हरे चारे का प्रबंध करवाना, कुत्तों को रोटी खिलाना इनकी दिनचर्या में शामिल है...

  • Share this:
एटा. देश में कोरोना महामारी (Pandemic Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) है. जिसके चलते जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित है. हालांकि सरकार व प्रशासनिक अमले के निरन्तर प्रयासों व लोगों की सूझ-बूझ से हालात पर काबू करने के प्रयास किए जा रहे हैं. लेकिन लॉकडाउन का असर बेजुबान जानवरों पर भी पड़ रहा है. ऐसे में सड़कों पर बेसहारा घूम रहे कुत्ते, गायों, बंदरों, सांडों इत्यादि पर भी भोजन का संकट आ गया है हालांकि कई समाजसेवी संस्थाएं व प्रशासन इसका भी इंतजाम करने का प्रयास कर रहा है लेकिन वो नाकाफी है.

बेजुबानों की सेवा दिनचर्या में शामिल
ऐसे में उत्तर प्रदेश के एटा जिले में तैनात एक पुलिस इंस्पेक्टर इन बेसहारा जानवरों के लिए मसीहा बने हुए हैं. इस पुलिस अधिकारी ने अपने दैनिक कार्य जैसे लॉ एंड आर्डर मेंटेन करना, लॉकडाउन का अनुपालन करवाना, पब्लिक को जागरूक करना के साथ ही उनके इलाके में घूम रहे बेसहारा जानवरों का पेट भरने का बीड़ा भी उठाया है. एटा जिले की अलीगंज कोतवाली में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर द्वारा बेजुबानों का खासा ख्याल रखा जाना लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बना हुआ है. दिलचस्प बात यह है कि इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा की यह सेवा किसी जानवर विशेष के लिए नही है.

बंदरों को चने खिलाना, गायों के लिए हरे चारे का प्रबंध करवाना, कुत्तों को रोटी खिलाना इनकी दिनचर्या में शामिल है. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें वह बंदरों को चने तथा गौ-वंशों को चारा खिलाते नजर आ रहे हैं. इस पूरे मामले पर एसएसपी सुनील कुमार ने इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा के इस मानवीय कार्य का समर्थन करते हुए कहा की कि कोरोना महामारी को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन है ऐसे में कोई बेजुबान जानवर भी भूखा न रह जाए ये भी एक सभ्य समाज की जिम्मेदारी है. निश्चित रूप से अलीगंज कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है.
ये भी पढ़ें- COVID-19 से जंग में दिलों में जगह बनाती खाकी का नया अंदाज, IPS अफसरों की कविता व शायरी मचा रही हैं धूम...


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज