अपना शहर चुनें

States

एटाः कर्ज में डूबे आलू किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

मृतक किसान ने पट्टे पर जमीन लेकर आलू की फसल बोई थी, लेकिन लगातार दूसरे वर्ष आलू की फसल बर्बाद होने से टूट गया था

  • Share this:
सूबे के आलू किसानों की बदहाली थमने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार को एटा जिले में लागत मूल्य भी नहीं निकलने से परेशान एक किसान द्वारा खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. बैंक के कर्ज से डूबे की किसान की हत्या के बाद पूरे परिवार में हड़कंप और गांव में भी सन्नाटा पसर गया है.

थाना राजा के रामपुर के रामनगर गांव का निवासी आलू किसान पिछले दो वर्षों से आर्थिक तंगी से परेशान था. उसकी पहचान वीर बहादुर सिंह के रुप में की हुई है. बताया जाता है मृतक किसान ने पट्टे पर जमीन लेकर आलू की फसल बोई थी, लेकिन लगातार दूसरे वर्ष आलू की फसल बर्बाद होने से टूट गया था और बीते रविवार को जब पूरा परिवार एक शादी में गया हुआ था तभी उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

रिपोर्ट के मुताबिक मृतक किसान ने पिछले वर्ष अपनी बेटी की शादी के लिए काफी पैसा बैंक से कर्ज लिया था, लेकिन उम्मीद से इतर एक बार फिर उसकी आलू की फसल बर्बाद हो गई, जिससे किसान अवसादग्रस्त था.



हालांकि किसान द्धारा आत्महत्या करने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने मृतक किसान पर किसी भी प्रकार के फसली ऋण होने से इनकार किया है. पुलिस के मुताबिक मृतक किसान मानसिक तनाव में था और मामले को खुदकुशी का मामला बताकर उन्होंने पल्ला झाड़ लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज