यूपी की जेलों में कोरोना की रैंडम सैंपलिंग, एटा जेल अधीक्षक ने की सभी कैदियों की जांच कराने की मांग
Agra News in Hindi

यूपी की जेलों में कोरोना की रैंडम सैंपलिंग, एटा जेल अधीक्षक ने की सभी कैदियों की जांच कराने की मांग
एटा जेल के अधीक्षक ने बंदियों की कोरोना जांच को लेकर डीएम और सीएमओ को पत्र लिखा है.

जिला कारागार, एटा (District Jail, Etah ) में अब तक 50 हजार मास्क बन चुके हैं जो बंदी, पुलिस, प्रशासन, बंदियों के परिजनों को भी बांटे गए हैं. अब एटा जेल सभी बंदियों की थर्मल स्केनिंग कराई जाएगी और सभी बंदियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए जाएंगे.

  • Share this:
एटा. कोरोना  (COVID-19) महामारी को लेकर एटा (Etah) जनपद की जिला जेल के अधीक्षक को भी डर सता रहा है. जिसके चलते जेल अधीक्षक (Jail Superintendent) ने डीएम और सीएमओ को पत्र लिखकर मांग की है कि जेल में सभी बंदियों का कोरोना चेकअप कराया जाए. उनका कहना है कि जेल में सभी का चेकअप जरूरी है और कोरोना से बचाव के लिए जिला कारागार एटा में तरह-तरह के नुस्खे आजमा रहे हैं. हालांकि जल्द ही सभी बंदियों को चार-चार किट भी दी जाएगी, जिससे सभी बंदी सुरक्षित रह सकें. बता दें आगरा सेंट्रल जेल में 10 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद  यूपी की जेलों में कोरोना की रैंडम सैम्पलिंग शुरू हो गई है. स्थाई जेलों में गुरुवार को 83 बंदियों और 29 जेलकर्मियों का सैम्पल लिया गया. वहीं अस्थाई जेलों में 25 बंदियों का सैंपल लिया गया.

आगरा जेल में केस आने के बाद चिंतित

एटा जिला कारागार में कोरोना वायरस से बचने के लिए सभी नुस्खे आजमाए जा रहे हैं. आज जेल अधीक्षक पीपी सिंह ने जिला अधिकारी और सीएमओ को पत्र लिख गुजारिश की है कि उनकी जेल में सभी कैद बंदियों का कोरोनावायरस का चेकअप कराया जाए. उनका कहना है कि आगरा की सेंट्रल जेल में कोरोना महामारी फैली हुई है, जिसको लेकर एटा जेल में भी डर सता रहा है. हालांकि जल्दी जिला कारागार में पीपी किट बनाने के लिए व्यवस्था की जा रही है. जल्द ही बंदी पीपी किट बनाएंगे और सभी बंदियों को चार-चार पीपी किट दी जाएंगी. जिससे कोरोना वायरस से बचा जा सके.



कारागार में 30 हजार मास्क बनाकर बांटे गए



जिला कारागार में बाहर से आने-जाने की वजह से जिला कारागार में मुलाकात को बंद कराया गया था. उधर जिला कारागार में अब तक 50 हजार मास्क बन चुके हैं जो बंदी, पुलिस, प्रशासन, बंदियों के परिजनों को भी बांटे गए हैं. अब एटा जेल सभी बंदियों की थर्मल स्केनिंग कराई जाएगी और सभी बंदियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए जाएंगे.

यूपी की जेलों में कैदियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू

बता दें आगरा सेंट्रल जेल में 10 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद  यूपी की जेलों में कोरोना की रैंडम सैम्पलिंग शुरू हो गई है. स्थाई जेलों में गुरुवार को 83 बंदियों और 29 जेलकर्मियों का सैम्पल लिया गया. वहीं अस्थाई जेलों में 25 बंदियों का सैंपल लिया गया. इससे पहले बुधवार को 416 बंदियों का सैंपल लिया गया था. कुल 524 बंदियों के सैम्पल लिए गए हैं. गुरुवार को बदायूं, रामपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, बाराबंकी, बहराइच, बलरामपुर जेल में सैंपल लिए गए. वहीं सुल्तानपुर और मेरठ की अस्थाई जेलों से भी सैंपल लिए गए. ये सभी सैंपल संबंधित जिलों के सीएमओ ने डॉक्टर्स को भेजकर लिए.

ये भी पढ़ें:

देश के लगभग 13 लाख प्रवासी लौटे UP, हफ्तेभर में ट्रेन से 4.3 लाख लोग आए

बीजेपी विधायक ने सीएम योगी को लिखा पत्र, सिद्धार्थनगर की सीएमओ पर गंभीर आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading