अपना शहर चुनें

States

साल 2012 में हुआ था रेप, अब कोर्ट ने महिला सहित 5 को सुनाया आजीवन कारावास

कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा (प्रतीकात्मक फोटो)
कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा (प्रतीकात्मक फोटो)

मामला एटा के सकीट थाना क्षेत्र स्थित एक गांव का है. साल 2012 में एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ रेप किया गया था.

  • Share this:
एटा. उत्तर प्रदेश के एटा (Etah) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां रेप के एक मामले में कोर्ट ने 5 लोगों को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास (life sentence) की सजा सुनाई है. साथ ही कोर्ट ने 19 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. जिला सत्र न्यायालय ने एससी-एसटी एक्ट (Sc-st act) के तहत दुष्कर्म के मामले में सभी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. सजा पाने वाले में चार पुरुष और एक महिला भी शामिल है.

जानकारी के मुताबिक, मामला एटा के सकीट थाना क्षेत्र स्थित एक गांव का है. साल 2012 में एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ रेप किया गया था. खास बात यह है कि लड़की को गांव से भगाने के बाद उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था. तब पुलिस ने नाबालिक के परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और तुरंत जांच में जुट गई थी. जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया था. उसके बाद आरोपियों ने कोर्ट से अपनी जमानत करा ली थी.

एससी-एसटी के तहत सुनाई सजा
लेकिन शनिवार को न्यायाधीश खलीकुंजमा ने एक महिला सहित पांच लोगों को दोषी मानते हुए  एससी-एसटी एक्ट के तहत आजीवन कारावास और प्रत्येक को 19 हजार रुपए की आर्थिक सजा सुनाई. वहीं, दो लोगों को अलग से आजीवन कारावास और आर्थिक दंड की सजा सुनाई गई है.
रिपोर्ट- सुमीत शर्मा 



ये भी पढ़ें- 

पाकिस्तान से दोस्ती सिद्धू को पड़ी भारी, स्टार कैंपेनर्स लिस्ट से नाम गायब

आखिरी दिन दिग्गजों का नामांकन, अंबाला कैंट से अनिल विज ने भरा पर्चा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज