Lockdown में शराब की होम डिलीवरी करने का आरोपी रिटायर्ड पुलिसकर्मी गिरफ्तार

अवैध शराब की तस्करी का मुकदमा दर्ज.
अवैध शराब की तस्करी का मुकदमा दर्ज.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एटा में पुलिस ने एक सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी को लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान शराब की होम डिलीवरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
एटा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एटा (Etah) जिले में पुलिस ने एक सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी (Retired Policemen) को लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान शराब की होम डिलीवरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया कि तस्करी करते हुए बुधवार रात को पकड़ा गया व्यक्ति सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी है तथा शराब के कारोबार से जुड़ा है. वह लॉकडाउन के दौरान शराब की बढ़ती मांग के मद्देनजर लोगों के घरों तक शराब पहुंचा रहा था.

अवैध शराब की तस्करी का मुकदमा दर्ज
उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पकड़े जाने पर उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है. प्रभारी निरीक्षक मलावन प्रवीण कुमार ने बताया की थाना मलावन क्षेत्र के आसपुर चौराहे के समीप करतला सकीट मार्ग पर स्कॉर्पियो कार से अवैध देसी शराब की 13 पेटी सहित पेशकार नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया, ‘पकड़े गए शराब तस्कर के विरुद्ध थाना मलावन पर लॉकडाउन तोड़ने की धारा सहित अवैध शराब की तस्करी का मुकदमा दर्ज किया गया है. उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.’

कोरोना वायरस के संक्रमण को कम से कम करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन किया गया है. उत्तर प्रदेश में बहुत से लोगों ने इस लॉकडाउन का बड़े पैमाने पर उल्लंघन किया है. प्रदेश प्रशासन का आरोप है कि कुछ लोगों ने तो फर्जी खबरें (Fake News) तक प्रसारित की हैं. इन दोनों ही मामलों में आरोप सिद्ध होने पर जेल हो सकती है.
लॉकडाउन उल्लंघन करने पर 39,857 लोगों के खिलाफ केस


अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि प्रदेश में लॉकडाउन उल्लंघन के लिए IPC की धारा 188 के तहत 39,857 लोगों के खिलाफ 12,236 एफआईआर दर्ज की गई हैं. COVID-19 से संबंधित फर्जी समाचारों के प्रसार के आरोप में 78 मामले दर्ज किए गए हैं. यही नहीं, फर्जी खबर फैलाने का आरोप सिद्ध हुआ तो भी संबंधित व्यक्ति को जेल जाना पड़ सकता है.

उत्तर प्रदेश के 38 जिलों तक कोरोना वायरस का संक्रमण फ़ैल गया है. बुधवार शाम तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में अब तक 361 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. इससे पहले मंगलवार को यह आंकड़ा 332 का था. बुधवार को 29 नए पॉजिटिव केस सामने आए. साथ ही प्रदेश में मरने वालों की संख्या चार हो गई है. बस्ती, मेरठ, वाराणसी और आगरा में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से एक-एक लोगों की मौत हुई है.

12 जिलों में मिले नए केस
बुधवार को 12 जिलों में कोरोना के नए मरीज मिले. इनमें आगरा 2, लखनऊ 5, गाजियाबाद 4, वाराणसी 2, जौनपुर 1, बागपत 1 , मेरठ 2, बुलंदशहर 3, सहारनपुर 1, कौशांबी 1 , सीतापुर 2 और रामपुर में 5 केस पॉजिटिव मिले.

कोरोना वायरस संक्रमण का जिलेवार विवरण
आगरा 64, लखनऊ 29, गाजियाबाद 27, गौतम बुध नगर 58, लखीमपुर खीरी 4, कानपुर नगर 8, पीलीभीत 2, मुरादाबाद 1, वाराणसी 9, शामली 17, जौनपुर 4, बागपत 3, मेरठ 35, बरेली 6, बुलंदशहर 8, बस्ती 8, हापुड़ 3, गाजीपुर 5, आजमगढ़ 4, फिरोजाबाद 7, हरदोई 1, प्रतापगढ़ 3, सहारनपुर 14, शाहजहांपुर 1, बांदा 2, महाराजगंज 6, हाथरस 4, मिर्जापुर 2, रायबरेली 2, औरैया 1, बाराबंकी 1, कौशांबी 2, बिजनौर 1, सीतापुर 10, प्रयागराज 1, मथुरा 2, बदायूं 1 और रामपुर 5.

भाषा के इनपुट के साथ 

ये भी देखें


ये भी पढ़ें - 

खबरदार: UP में किया COVID-19 Lockdown उल्लंघन या फैलाई फर्जी खबर तो जाएंगे जेल

COVID-19 इफेक्ट: दिग्गी और सिंधिया को राज्यसभा जाने के लिए करना होगा इंतजार 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज