एटा: कोरोना की जंग में सुरक्षा कवच का काम करेगा ‘सोशल डिस्टेंसिंग अलार्म’
Etah News in Hindi

एटा: कोरोना की जंग में सुरक्षा कवच का काम करेगा ‘सोशल डिस्टेंसिंग अलार्म’
सुरक्षा कवच का काम करेगा ‘सोशल डिस्टेंसिंग अलार्म’

सीडीओ (CDO) ने व्हाट्स एप के जरिए यंत्र विधि के कागजात मांगे थे इसके बाद ही 10 मई को उपकरण लाने की अनुमति प्रदान की थी. श्रेय अग्रवाल ने बताया कि यह अलार्म कवच एक मीटर से चार मीटर की दूरी तक का तैयार किया जा सकता है.

  • Share this:
एटा. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. इसी कड़ी में कोराना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए एटा (Etah) जिले के छर्रा निवासी बीटेक के छात्र ने ‘सोशल डिस्टेंसिंग अलार्म’ तैयार किया है. दो व्यक्तियों के बीच सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन होने पर यह अलार्म बजने लगेगा. इस यंत्र को लोग गले में आईडी कार्ड की तरह भी पहन सकेंगे. एक मीटर से कम दूरी पर दूसरे व्यक्ति के आते ही अलार्म तब तक बजेगा जब तक दूसरा व्यक्ति दूर नहीं हो जाता. उपायुक्त उद्योग केंद्र को यह सोशल डिस्टेंसिंग अलार्म पसंद आया है और उन्होंने इसकी एक वीडियो भी ली है ताकि उसे तकनीकी मंजूरी के लिए आगे भेजा जा सके.

बता दें कि छर्रा कस्बे के मोहल्ला हलवाईयान निवासी नगर पंचायत सदस्य प्रतिनिधि राजीव अग्रवाल के बेटे श्रेय अग्रवाल जालंधर स्थित एक यूनिवर्सिटी में बीटेक इलेक्ट्रिक प्रथम वर्ष के छात्र हैं. उन्होंने अपने दोस्त जयपुर निवासी पीयूष काछवाल के साथ मिलकर मार्च महीने में ‘मेरी सरकार की कोविड 19 का समाधान चैलेंज’ की ऑनलाइन परीक्षा में भाग लिया था.

श्रेय अग्रवाल ने तैयार किया उपकरण
श्रेय अग्रवाल ने तैयार किया उपकरण




पीयूष काछवाल के साथ ही मिलकर यह अलार्म कवच पेश किया था, जिसमें इस यंत्र की काफी सराहना हुई थी. श्रेय अग्रवाल के अनुसार इस यंत्र को बनाने के लिए सामान की जरूरत थी, जिसके लिए उपायुक्त उद्योग केंद्र श्रीनाथ पासवान ने सामान लाने के लिए पास बनवाने में मदद की. इस यंत्र को तैयार करने से पहले सीडीओ और डीएम से भी मुलाकात की थी.



सीडीओ ने व्हाट्स एप के जरिए यंत्र विधि के कागजात मांगे थे इसके बाद ही 10 मई को उपकरण लाने की अनुमति प्रदान की थी. श्रेय अग्रवाल ने बताया कि यह अलार्म कवच एक मीटर से चार मीटर की दूरी तक का तैयार किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: योगी सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर 8000 लोगों पर लगाया जुर्माना, सख्ती बरतने के दिए निर्देश

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading