लाइव टीवी

45 हजार में खरीदी गई हनुमान जी की मूर्ति से युवक ने रची साजिश, कमा लिए लाखों

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2018, 9:49 PM IST

इस बात की खबर उसने पूरे गांव में फैला दी और देखते ही देखते खेत में मूर्ति के दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ने लगी. हनुमान जी की पूजा करने के बाद लोग उनकी पीतल की पूर्ति पर पैसा भी चढ़ाने लगे.

  • Share this:
एटा में एक शातिर द्वारा लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. कम समय में बड़ा आदमी बनने और ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने के लालच में उसने अपने खेत में हनुमान जी की मूर्ति को गड़वा दिया. फिर कुछ दिन बाद उसने खेत की खुदाई करवाई जिसके बाद जमीन से हनुमान जी की मूर्ति निकली. इस बात की खबर उसने पूरे गांव में फैला दी और देखते ही देखते खेत में मूर्ति के दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ने लगी. हनुमान जी की पूजा करने के बाद लोग उनकी पीतल की पूर्ति पर पैसा भी चढ़ाने लगे. वहीं, शातिर लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ कर कमाई करने लगा.

देखते ही देखते हनुमान जी की मूर्ति  की चर्चा पूरे जिले में होने लगी. लोग दूर-दूर से आकर मूर्ति की पूजा करने लगे. स्थानीय लोगों की माने तो एक दिन में 70 से 80 हजार रुपए तक का चढ़ावा आता था. इसके साथ ही शातिर की दुकान चल पड़ी. उसकी काली कमाई को गांववालों से देखा नहीं गया और किसी ने शातिर के कारनामे के बारे में पुलिस को सूचना दे दी. इसके बाद शख्श मूर्ति को छोड़ चढ़ावे के रुपयों को लेकर फरार हो गया.

बता दें कि यह मामला एटा के जसरथपुर थाना का है. शातिर सुरेन्द्र यादव केसरपुर गांव का रहने वाला है. उसने इसी गाव में पूरा परपंच रचा था. फिलहाल, पुलिस ने मूर्ति को अपने कब्जे में ले लिया है. आश्चर्य की बात यह है कि श्राद्धालु सच्चाई जानने के बाद भी मूर्ति की पूजा करने के लिए पुलिस थाने में भी पहुंच गए और पुलिस उन लोगों को रोक नहीं पाई.

ये भी पढ़ें- आगराः सरकार ने जिस दवा पर लगाई रोक, स्वास्थ्य विभाग ने वही दवा 1.98 लाख बच्चों को पिलाई

बताया जा रहा है कि शातिर सुरेन्द्र यादव ने उधार लेकर 45 हजार रुपये में 70 किलो वजनी हनुमान जी की मूर्ति अलीगढ़ के यादव मूर्ति भण्डार से खरीदा था. उसके बाद उसने मूर्ति को गुपचुप तरीके से रातों रात जमीन में गढ़वा दी, और लोगों की आस्था का लाभ उठाकर उन्हें गुमराह किया. फिलहाल, पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- पुलिस ने तीनों निदेशकों के सामने आम्रपाली ग्रुप के ऑफिस से जब्त किए दस्तावेज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2018, 7:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...