एटा: सेंट्रल बैंक में चोरी की वारदात, गैस वेल्डर मशीन से काटे गए दरवाजे

एटा के सेंट्रल बैंक में चोरी की वारदात

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार (ASP Sanjay Kumar) ने वारदात की जानकारी देते हुए बताया कि सेंट्रल बैंक (Central Bank of India) में कुछ चोरों ने चैनल काट दिया और अंदर घुसे. उन्होंने गैस कटर का इस्तेमाल किया जिसके कारण आग भी लग गई और कुछ डॉक्यूमेंट जल गए हैं. फिलहाल वारदात की जांच की जा रही है.

  • Share this:
एटा. जनपद में चोरों ने सेंट्रल बैंक (Central Bank of India) में चोरी की वारदात को अंजाम दिया हालांकि स्ट्रांग रूम तक पहुंचने के बावजूद चोर बैंक के कैश तक नहीं पहुंच पाए. शुक्रवार को जब बैंक खुला तो बैंक कर्मियों के होश उड़ गए उन्होंने फ़ौरन पुलिस (Etah police) को वारदात की सूचना दी. बता दें कि थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के शिकोहाबाद रोड के अवंती बाई महिला महाविद्यालय परिसर में स्थिति सेंट्रल बैंक में चोरों ने बीती रात धावा बोला. शातिर चोर छत के रास्ते बैंक में घुसे थे.

तीन दरवाजों को गैस वेल्डर से काटा
रिपोर्ट के मुताबिक अवंतीबाई महाविद्यालय परिसर में स्थित सेंट्रल बैंक में चोर छत के रास्ते से पहुंचे और बैंक के मुख्य द्वार सहित तीन दरवाजों को गैस वेल्डर से काटकर बैंक में दाखिल हो गए. चोरों ने बैंक में रखा लाखों का सामान पार कर दिया और बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए. चोर स्ट्रांग रूम तक भी पहुंच गए लेकिन उसको खोलने में नाकाम रहे. हालांकि गैस वेल्डिंग मशीन से चिंगारी निकलने के कारण कुछ फाइलों में भी आग लगने की सूचना है. बताया जा रहा है कि यह विद्यालय उन्नाव के भाजपा सांसद साक्षी महाराज का है. फिलहाल सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और जांच में जुटी हुई है.

news 18 ने जब इस वारदात के बारे में बैंक मैनेजर से जानकारी लेनी चाही तो वो कुछ भी कहने से बचते नजर आए उनके मुताबिक 'अभी नुकसान का आकलन किया जा रहा है जिसके बाद ही वो कुछ बता सकेंगे. उनका कहना था कि फिलहाल इंक्वायरी की जा रही है. छत के रास्ते चोर अंदर घुसे और सारे लॉकर काट दिए'. उनका कहना था कि बैंक के सीनियर ऑफिसर ही अंदाजा लगा पाएंगे की कितना नुकसान हुआ है'.

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने वारदात की जानकारी देते हुए बताया कि सेंट्रल बैंक की ये ब्रांच एटा के आउटर एरिया में है इसमें कुछ चोरों ने छत के रास्ते चैनल काट दिया और अंदर घुसे. फिलहाल वारदात की जांच की जा रही है. चोरों ने गैस कटर का इस्तेमाल किया जिसके कारण आग भी लग गई और कुछ डॉक्यूमेंट जल गए हैं. नुकसान का एसेसमेंट किया जा रहा है उसके बाद ही पता चल सकेगा कि कितना नुकसान हुआ है. फिलहाल गैस कटर से आग लगने से कुछ फाइलें जली थी जिनकी बैंक अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- CAA Protest: AMU के छात्रों का प्रदर्शन जारी, पुलिस-प्रशासन मुस्तैद...


योगी सरकार में ट्रांसफर-पोस्टिंग के नाम पर घूसखोरी का चल रहा खुला खेल: अजय कुमार लल्लू

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.