अपना शहर चुनें

States

तीन मंजिला मकान में लगी भीषण आग, दो जुड़वा बच्चियों की जलकर मौत

एटा के अलीगंज कस्बे में एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई. इस घटना में दो मासूम जुड़वा बच्चियों की जलकर मौत हो गई.

  • Share this:
एटा के अलीगंज कस्बे में एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई. इस घटना में दो मासूम जुड़वा बच्चियों की जलकर मौत हो गई. आग लगने की सूचना जब फायर ब्रिगेड और डायल 100 को आसपास के लोगों ने देने की कोशिश की तो किसी ने फोन ही नहीं उठाया. स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया. साथ ही लोगों की मदद से आग में फंसे बाकी परिजनों को बाहर निकाल गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, बताया जा रहा है कि अलीगंज के मोहल्ला राधाकिशन में सोहेल नाम के एक व्यक्ति के घर में आग लगने की सूचना मिली. आग इतनी भयंकर थी कि उसकी लपटें मकान से बाहर निकल रही थी. तीसरी मंजिल पर बेड पर खेल रही हंसती खिलखिलाती दोनों मासूम बच्चियों माहिरमा और महीसा को आग की लपटों ने अपने आगोश में ले लिया. जिसकी वजह से दोनों बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई. इस आग की लपटों में लगभग आधा दर्जन लोग फंसे हुए थे. स्थानिय लोगों की मदद से उन्हें बचाया गया.

स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार फायर ब्रिगेड और डायल 100 को फोन किया गया लेकिन नहीं लगा. जिस वजह से जल्दी राहत कार्य शुरू नहीं हो पाया. सबसे बड़ी बात ये है कि जिला मुख्यालय कस्बे से 52 किमी दूर है. जब भी आग लगने जैसी कोई घटना होती है तो फायर ब्रिगेड को अलीगंज तक पहुंचने में 1 घंटे से ज़्यादा का समय लग जाता है. तकरीबन एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक स्थानीय लोगों की मदद से आग को बुझाया जा चुका था.



घटना के संदर्भ में अलीगंज के सीओ अजय भदौरिया ने बताया कि आग लगने की वजह शार्ट शर्किट बताई जा रही है. लोगों ने बताया कि जब उन्होंने फायर ब्रिगेड और डायल 100 को फोन किया तो किसी ने रिसीव नहीं किया. इसके बाद फिर कॉल लगी नहीं, ये जांच का विषय है. इसकी जांच कराई जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज