दरवेश यादव हत्याकांड: योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव, बोले- राज्‍यपाल से करूंगा मुलाकात

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने दरवेश यादव के परिजनों से मुलाकात के बाद योगी सरकार को आड़े हाथ लिया. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में कानून-व्‍यवस्‍था ठप हो गई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 13, 2019, 5:33 PM IST
दरवेश यादव हत्याकांड: योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव, बोले- राज्‍यपाल से करूंगा मुलाकात
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दरवेश यादव के परिजनों से मुलाकात के बाद योगी सरकार की कड़ी आलोचना की है. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 13, 2019, 5:33 PM IST
उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्‍यक्ष दरवेश यादव हत्‍याकांड को लेकर प्रदेश की सियासत गर्मा गई है. सपा के अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्‍य की योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि कानून-व्‍यवस्‍था पूरी तरह से ठप हो गई है. दरवेश यादव की 12 जून को आगरा में एक समारोह के दौरान हत्‍या कर दी गई थी. आरोपी ने खुद को भी गोली मार ली. फिलहाल उसका इलाज चल रहा है. अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश के मौजूदा हालात के मद्देनजर वह राज्‍यपाल राम नाईक से मुलाकात करेंगे.

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दरवेश के परिजनों से मुलाकात के बाद कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर योगी सरकार को घेरा. उन्‍होंने कहा, 'बार काउंसिल के अध्यक्ष की हत्या हो जाती है. प्रदेश में ये कैसी सरकार चल रही है?'



बकौल सपा प्रमुख, कानून-व्यवस्था के सवाल पर सरकार जवाब नहीं दे पा रही है. अखिलेश ने कहा, 'वकीलों की उनके चैम्बर में हत्या हो रही है. इसी तरह पत्रकारों को पुलिस पीट रही है. नाबालिग बच्चियों के साथ सूबे में बर्बरता हो रही है. अलीगढ़ और हमीरपुर में ऐसी घटनाएं हुई हैं. समाजवादी पार्टी के नेताओं की हत्या हो रही है. प्रदेश में यह हो क्‍या रहा है?'

'खतरे में लोकतंत्र'

अखिलेश यादव ने कहा कि लोकतंत्र खतरे में है. इस सरकार को पता ही नहीं है कि वह किस दिशा में जा रही है. उन्‍होंने बताया कि प्रदेश में मौजूदा हालात को लेकर वह जल्द ही राज्‍यपाल से मुलाकात करेंगे. अखिलेश के अनुसार, राज्‍यपाल को सभी घटनाओं की जानकारी दी जाएगी, खासकर समाजवादी पार्टी के नेताओं की हत्या का मुद्दा उठाया जाएगा, क्योंकि हमारे शासन काल (सपा सरकार) में उन्हें कानून व्यवस्था की बहुत चिंता रहती थी.

'सिटिंग जज से मामले की जांच'
अखिलेश यादव ने दरवेश यादव हत्‍याकांड की उच्‍चस्‍तरीय जांच कराने की मांग की है. उन्‍होंने कहा, 'मैं मांग करता हूं कि उत्‍तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष की हत्या की जांच सिटिंग जज से करवाई जाए. इस मामले में पुलिस की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए.' अखिलेश ने कहा कि वे जल्द ही कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल से मिलेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

साजिश के तहत हुई यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष की हत्या, हत्यारे मनीष समेत ये तीन लोग हैं शामिल

एक मिनट में पांच गोलियां, तीन निशाने और फिर... ये है दरवेश हत्याकांड की पूरी कहानी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...