एटा में 8 साल की बच्ची से रेप: पीड़ित प​रिवार को 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

डीएम एटा अमित किशोर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा पीड़ित परिवार को 10 लाख की राशि दी जाएगी. पीड़ित परिवार के खाते की जानकारी ले ली गई है, आरटीजीएस के माध्यम से ये राशि उन्हें सौंपी जाएगी.

Manoj Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 17, 2018, 5:45 PM IST
एटा में 8 साल की बच्ची से रेप: पीड़ित प​रिवार को 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान
एटा डीएम अमित किशोर
Manoj Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 17, 2018, 5:45 PM IST
एटा में 8 वर्षीय मासूम की रेप के बाद हत्या मामले में पीड़ित परिजनों ने शव को एटा-अलीगंज मार्ग पर रख कर जाम लगा दिया. पीड़ित परिजन आरोपी को फांसी और 10 लाख मुआवजे की मांग कर रहे थे. जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों ने परिजनों को समझा-बुझाकर उनकी 10 लाख रुपए मुआवजे मांग मानते हुए आरोपी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद परिजन माने और जाम हटाया.

फिलहाल परिजनों ने मृतका के अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू कर दी है. गौरतलब है कि ये जघन्य वारदात बीती रात डेढ़ बजे उस समय हुई, जब मृतका मासूम अपने परिवार के साथ पड़ोस में शादी समारोह में आई थी. शादी में टेंट लगाने का काम करने वाले युवक सोनू जाटव ने शराब के नशे में धुत्त हो कर पहले तो मासूम का अपहरण किया.

उसके बाद उसके साथ बलात्कार करने के बाद मासूम की गला दबाकर हत्या कर मौके से फरार हो गया. कई घंटे जब बच्ची नहीं मिली तो परिजनों ने तलाश शुरू की तो शादी समारोह स्थल से थोड़ी दूर नव निर्मित मकान में मासूम बच्ची का शव मिला, जिसके गले में रस्सी बंधी हुई थी. मामला समझते ही परिजन बदवहास हालात में जब बच्ची को जिला चिकित्सालय लाये, जहां डॉक्टर ने मासूम को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की तो आरोपी सोनू जाटव पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

डीएम एटा अमित किशोर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा पीड़ित परिवार को 10 लाख की राशि दी जाएगी. स्वीकृति के लिए रिपोर्ट भेजी जाएगी. पीड़ित परिवार के खाते की जानकारी ले ली गई है, आरटीजीएस के माध्यम से ये राशि उन्हें सौंपी जाएगी. डीएम ने कहा कि संपूर्ण जिला प्रशासन की संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर