Home /News /uttar-pradesh /

Etawah: इंस्टाग्राम पर कमेंट बर्दाश्त न कर सकी 17 साल की छात्रा, यमुना में कूद कर दी जान, जानें पूरा मामला

Etawah: इंस्टाग्राम पर कमेंट बर्दाश्त न कर सकी 17 साल की छात्रा, यमुना में कूद कर दी जान, जानें पूरा मामला

17 वर्षीय छात्रा 4 फरवरी को अपने घर से स्‍कूल के लिए निकली थी.

17 वर्षीय छात्रा 4 फरवरी को अपने घर से स्‍कूल के लिए निकली थी.

Etawah Crime News: यूपी के इटावा में सुसाइड (Suicide) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. दरअसल 17 साल की छात्रा कुछ लोगों के द्वारा अपने फोटो के साथ अपशब्द लिखकर इंस्टाग्राम (Instagram) पर पोस्‍ट किए जाने से परेशान थी. वह 4 फरवरी को घर से पढ़ने के लिए निकली और फिर लौट कर नहीं आयी. इटावा पुलिस के मुताबिक, छात्रा ने यमुना नदी में कूद कर सुसाइड कर लिया. वहीं, शव बरामद होने के बाद नौ लोगों के खिलाफ हत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah News) में सुसाइड (Suicide) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. दरसअल जिले के सिविल लाइन इलाके में इंस्टाग्राम (Instagram) पर फोटो के साथ अपशब्द लिखे जाने की हरकत ने एक छात्रा को मानसिक तौर पर इतनी वेदना दी कि उसने यमुना नदी में कूदकर जान दे दी. वहीं, इटावा के एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने बताया कि इस मामले के सामने आने के बाद सिविल लाइन थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही कहा कि आरोपियों की पहचान की जा रही है.

बहरहाल, छात्रा सोशल मीडिया पर अपशब्द लिखे जाने से हुए अपमान की आग में न सिर्फ कुछ दिन झुलसती रही बल्कि उसकी वजह को छिपाती रही. हालांकि अभिभावक भी उसकी मनोदशा को लेकर चिंतित थे. जब वह 4 फरवरी को विद्यालय से नहीं लौटी तो स्वजनों ने आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया. बाद में उसका शव यमुना नदी से बरामद होने पर मुकदमे को सुसाइड के लिए प्रेरित किए जाने की धारा में बदला जा रहा है.

जानें कहां का है पूरा मामला
इटावा जिले के सिविल लाइन इलाके में मोतीझील स्थित विद्यालय सिविल लाइन थाना क्षेत्र में आता है. जबकि छात्रा का घर और यमुना नदी सदर कोतवाली में आती है. जब हर्षनगर चौगुर्जी में रहने वाली 17 वर्षीय छात्रा 4 फरवरी को विद्यालय से घर नहीं लौटी तो उसके पिता ने अगले दिन 5 फरवरी को सिविल लाइन थाना में कार्तिक शर्मा नाम के व्यक्ति सहित नौ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था. हालांकि आरोपित के पते के बारे में छानबीन की गई, लेकिन जानकारी नहीं हो सकी थी.

पीड़ित के पिता द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमा के मुताबिक, उनकी 17 वर्षीय पुत्री पढ़ने के लिए गयी और फिर वह वापस घर नहीं लौटी. आरोपितों द्वारा उनकी पुत्री के फोटो पर अश्लील गाली और अपशब्द लिख कर इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया. मुकदमा दर्ज कराए जाने के बाद से थाना पुलिस छात्रा का पता लगाने में जुटी हुई थी. इस बीच 6 फरवरी की शाम को उसका शव यमुना नदी से बरामद किया गया. घटना की विवेचना कर रहे सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि आरोपितों द्वारा सुसाइड के लिए प्रेरित किए जाने की वजह से छात्रा ने यमुना ब्रिज से कूदकर जान दी थी. इसलिए आरोपितों के विरुद्ध पहले से दर्ज मुकदमे को सुसाइड के लिए प्रेरित किए जाने की धारा 306 में तरमीम किया जा रहा है. आरोपितों का पता लगाया जा रहा है.

Tags: Etawah Crime News, Etawah news, Etawah Police, Suicide Case, Yamuna River

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर