होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Election 2022: अखिलेश यादव का दावा, बोले- यूपी में हर हाल में बनेगी सपा की सरकार

UP Election 2022: अखिलेश यादव का दावा, बोले- यूपी में हर हाल में बनेगी सपा की सरकार

अखिलेश का दावा, बोले- यूपी में हर हाल में बनेगी सपा की सरकार

अखिलेश का दावा, बोले- यूपी में हर हाल में बनेगी सपा की सरकार

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी घबराई हुई है अब नाराज साथियों को मनाने में लगी हुई है, उनसे सौदा कर रही है.

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) पहुंचे समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि यूपी विधानसभा चुनाव में सपा की हर हाल में सरकार बनेगी. सैफई में पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को हराने के का मन बना लिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि कानून व्यवस्था बुरी तरह से चौपट है. भारतीय जनता पार्टी अपने घोषणा पत्र के आधार पर कोई भी काम नहीं कर सकी है. बिहार और पश्चिम बंगाल के चुनाव हर किसी ने देखा है, जनता ने भारतीय जनता पार्टी को बुरी तरीके से पछाड़ा है. अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी अपनी रणनीति के मुताबिक काम कर रही है. सपा की रणनीति भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से उतारने की है, जिसमें वह हर हाल में कामयाब होगी. उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में सपा के नेता और कार्यकर्ता डटकर मुकाबला करने के लिए तैयार है.

शिवपाल यादव से गठबंधन की बात पर अखिलेश ने कहा कि जो छोटे दल पार्टी भाजपा को हराना चाहती है. उसके लिए सपा ने रास्ता खोला है सब मिलकर भाजपा को हराएंगे. समाजवादी पार्टी अपनी रणनीति के मुताबिक काम कर रही है. सपा की रणनीति भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से उतारने की है, जिसमें वह हर हाल में कामयाब होगी. बसपा नेता सतीश चन्द्र मिश्रा की ओर से इटावा में प्रबुद्ध सम्मेलन करने के सवाल पर उन्होंने कहा है अच्छी बात है आये तो इटावा लायन सफारी पार्क देखकर जाएं. इटावा में सपा सरकार में कितना विकास हुआ है.

2022 में होगा देश का सबसे बड़ा चुनाव
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सैफई में रक्षाबंधन के मौके पर आये हजारों की संख्या में पार्टी जनों के बीच बड़ा बयान दिया है और परोक्ष रूप से सोनिया गांधी पर तंज कसा है. दरअसल सपा ने कांग्रेस बैठक का बायकॉट किया जिससे सपा की भूमिका पर सवाल उठने लगे है. उन्होंने सोनिया गांधी के यहां मीटिंग में शामिल होने के सवाल पर कहा कि लगातार बैठकों का दौर चलेगा जो बैठक दिल्ली में विपक्षी नेताओं की बैठक हुई वह आने वाले लोकसभा चुनाव की थी, उससे पहले सबसे बड़ा चुनाव देश का उत्तर प्रदेश में होने वाला है. फिलहाल यूपी को देखने की अधिक जरूरत है.

भाजपा सरकार में महंगी हुई बिजली
सपा प्रमुख ने कहा कि एटा, कानपुर देहात में बिजली का प्लांट लग जाता तो उत्तर प्रदेश को अतिरिक्त बिजली मिलती. भाजपा ने बिजली महंगी कर दी, सिलिंडर, सरसों के तेल की कीमत क्या है सब जानते हैं, इन्हीं मुद्दों पर चुनाव होना है. उन्होंने बिकरु कांड पर पुलिस को क्लीन चिट दिये जाने पर कहा कि जो भी एजेंसी जांच कर रही थी, वह भले ही क्लीनचिट दी. लेकिन जनता के जो मन में है, जो सच्चाई जानते हैं उनके दिल दिमाग से कैसे निकाल सकते है.

भाजपा के खिलाफ मत लिखना?
अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी घबराई हुई है अब नाराज साथियों को मनाने में लगी हुई है, उनसे सौदा कर रही है. राहुल गांधी के सोशल मीडिया पर पोस्ट डिलीट करने के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यह सब चुनाव तक सुनने में आता रहेगा. सपा मुखिया ने कहा कि अब अगर पत्रकार भाजपा के खिलाफ लिखेंगे तो हो सकता है कि आप जेल चले जाएं. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद भाजपा को आजादी मिली है.

Tags: Akhilesh yadav, BJP, CM Yogi, Etawah news, Samajwadi party, UP Election 2022, UP politics, Yogi government

अगली ख़बर