सैफई: एक मंच पर नजर आए चाचा-भतीजे, अखिलेश ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद

हालांकि मंच पर लगे पोस्टर में केवल अखिलेश और मुलायम की फोटो थी, शिवपाल की फोटो नहीं होने के कारण अखिलेश ने बैनर हटावा दिया.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 2, 2018, 3:08 PM IST
सैफई: एक मंच पर नजर आए चाचा-भतीजे, अखिलेश ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद
एक साथ मंच साझा करते अखिलेश और शिवपाल यादव की फोटो.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 2, 2018, 3:08 PM IST
समाजवादी पार्टी में चल रही घरेलू कलह के बीच यह पहला मौका है जब होली खेलने के लिए पूरा परिवार एक साथ सैफई में इकट्ठा हुआ है. हालांकि समाजवादी पार्टी के संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबियत खराब होने के कारण लखनऊ चले गए. इस मौके पर मंच पर पहुंते ही अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. सपा कुनबे में खुशी का माहौल है. इस मौके पर चाचा-भतीजे दोनों ने एक साथ मंच भी साझा किया. अखिलेश यादव ने अपने सैफई वालों के लिए फूलों की होली खेली.

कार्यकर्ताओं ने अखिलेश- शिवपाल यादव जिंदाबाद के नारे भी लगाए. हालांकि मंच पर लगे पोस्टर में केवल अखिलेश और मुलायम की फोटो थी, शिवपाल की फोटो नहीं होने के कारण अखिलेश ने बैनर हटावा दिया. होली कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सपा के राष्ट्रीय महासचिव डॉ0 रामगोपाल यादव के मौजूद नहीं थे.

बता दें कि सैफई में एक जमाने में कुर्ता फाड़ होली खेली जाती थी. बाद में मुलायम सिंह यादव ने कुर्ता फाड़ होली के स्थान पर फूलों की होली की नई परंपरा की शुरूआत की.

सैफई में मुलायम सिंह यादव के परिवार के साथ गांव एवं आसपास के लोग बड़ी तादाद में फूलों की होली खेलने जाते हैं. होली का फाग गायन भी होता हैं. फाग गायक फाग गाते हैं और मुलायम सिंह यादव उन्हें इनाम देते हैं. सैफई में होली मिलन की तैयारियां की गई. वहीं मुलायम सिंह यादव एवं अखिलेश यादव के आवास के बाहर होली खेलने एवं लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर