इटावा लायन सफारी न खुलने के पीछे योगी सरकार की बदनीयती : अखिलेश यादव

अखिलेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट का दीदार अब तक पर्यटक नहीं कर पाए हैं.

अखिलेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट का दीदार अब तक पर्यटक नहीं कर पाए हैं.

प्रो. रामशंकर कठेरिया ने वन मंत्री दारा सिंह चैहान के हवाले से दावा किया है कि इस मार्च माह के आखिरी तक हर हाल में सफारी पर्यटकों के लिए खोल दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 3:42 PM IST
  • Share this:
इटावा. उत्तर प्रदेश का इटावा लायन सफारी (Etawah Lion Safari) अब तक दर्शकों के लिए नहीं खुला है. इस बात को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार (Yogi government) पर तंज कसा. उन्होंने इसे न खोले जाने के पीछे सरकार की बदनीयती बताया. उन्होंने कहा कि सरकार अपने काम का ढिंढोरा पीट रही है. लेकिन योगी सरकार अपने चार साल के कार्यकाल में इटावा लायन सफारी दर्शकों के लिए नहीं खोल पाई.

सरकार की मंशा पर शक जताया अखिलेश ने

अखिलेश यादव का कहना है कि पर्यटकों के लिए बेहद महत्त्वपूर्ण समझे जाने वाले लायन सफारी को योगी सरकार अभी तक नहीं खोल सकी है, जिससे यह बात साबित हो रही है कि सरकार की मंशा लायन सफारी को खोलने की कतई नहीं है. यह तब है जब इटावा सफारी पार्क का मुख्य आकर्षण लायन सफारी ही है. हर कोई शेरों को देखने के लिए लालायित है. लेकिन बदनीयती के चलते लायन सफारी को पर्यटकों के लिए नहीं खोला जा रहा है. उन्होंने कहा एक तो लायन सफारी पर्यटकों के लिए खोली नहीं जा रही है, दूसरे इटावा की लायन सफारी से दो शेरों को गोरखपुर लेकर जाया जा चुका है, जिससे गोरखपुर की शान बढ़ाई जा रही है. अब इसे विडंबना नहीं तो और क्या कहेंगे?

Youtube Video

कठेरिया का दावा कि मार्च में खुल जाएगी सफारी

लायन सफारी को चालू करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रो. रामशंकर कठेरिया कई दफा पहल कर चुके हैं, लेकिन अभी तक लायन सफारी को खोलने की हरी झंडी नही मिली है. कठेरिया ने दावा किया है कि इस मार्च माह के आखिरी तक हर हाल में सफारी पर्यटकों के लिए खोल दी जाएगी. उन्होंने वन मंत्री दारा सिंह चैहान की ओर से दी गई जानकारी का ज्रिक करके यह भी स्पष्ट किया कि इस मार्च माह में लायन सफारी पर्यटकों के लिए खोल दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज