होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /औरैया: दलित छात्र मौत मामले के आरोपी अश्वनी सिंह को कोर्ट में सरेंडर करने से पहले पुलिस ने किया गिरफ्तार

औरैया: दलित छात्र मौत मामले के आरोपी अश्वनी सिंह को कोर्ट में सरेंडर करने से पहले पुलिस ने किया गिरफ्तार

केस दर्ज होने के बाद से आरोपी शिक्षक फरार चल रहा था.

केस दर्ज होने के बाद से आरोपी शिक्षक फरार चल रहा था.

औरैया एसपी चारू निगम ने आरोपी शिक्षक अश्वनी सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि अश्वनी सिंह पुलिस दबाव के चलत ...अधिक पढ़ें

औरैया. यूपी के औरैया में दलित छात्र को पीट- पीट कर मौत के घाट उतारने वाले आरोपी शिक्षक अश्वनी सिंह को आत्मसमर्पण करने से गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी की गिरफ्तारी तब हुई जब वह अदालत में सरेंडर करने जा रहा था. औरैया एसपी चारू निगम ने आरोपी शिक्षक अश्वनी सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि अश्वनी सिंह पुलिस दबाव के चलते आत्मसमर्पण करने जा रहा था. इसी बीच मुखबिर के जरिए इस बात की सूचना मिली कि थाने के पास अश्वनी सिंह अपना सामान लेकर जा रहा है, तभी उनकी गिरफ्तारी पुलिस बल ने कर ली.

अश्वनी सिंह की गिरफतारी के लिए एसपी चारू निगम और अपर पुलिस अधीक्षक औरैया शिष्यपाल के निर्देशन में 4 टीमों का गठन किया गया था. इन टीमों ने आरोपी की गिरफ्तारी हेतु इलेक्ट्रानिक व मैनुअल साक्ष्यों को सर्विलांस और मुखबिर के माध्यम से एकत्रित किया जा रहा था. इसी कड़ी में करीब 12 बजे आरोपी अश्वनी सिंह को ग्वारी ग्राम के सामने स्थित पेट्रोल पम्प के पास से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपी अदालत में समर्पण करने जा रहा था.

आरोपी शिक्षक मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार चल रहा था. अश्वनी के पीटने से छात्र निखित की हालत बिगड़ गई थी और डॉक्टरों ने उसे सांस लेने में दिक्कत होने की बात कही थी. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. गिरफ्तारी के बाद पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

अछल्दा कस्बा स्थित इंटर कॉलेज में आरोपी की पिटाई से एक छात्र की मौत हो गई. कॉलेज प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए शिक्षक को निलंबित कर दिया. इस मामले में आक्रोशित लोगों ने बवाल काटते हुए पुलिस जीप फूंक दी थी. जवानों पर पथराव करते हुए अधिकारियों के वाहन में तोड़फोड़ की थी. पुलिस ने बलवा व सरकारी सामान के नुकसान समेत 12 गंभीर धाराओं में 35 नामजद और ढाई सौ अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है. इस मामले में अबतक 17 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

Tags: Auraiya news, Etawa news, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें