अपना शहर चुनें

States

बाहुबली सिम्बा, सुल्तान की मां ने दिया 4 बब्बर शेरों को जन्म

उत्तर प्रदेश के इटावा लायन सफारी में बब्बर शेरों का परिवार बढ़ रहा है. जेसिका नामक शेरनी ने चार शावकों को जन्म दिया है. (फाइल फोटो)
उत्तर प्रदेश के इटावा लायन सफारी में बब्बर शेरों का परिवार बढ़ रहा है. जेसिका नामक शेरनी ने चार शावकों को जन्म दिया है. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के इटावा लायन सफारी में बब्बर शेरों का परिवार बढ़ रहा है. जेसिका नामक शेरनी ने चार शावकों को जन्म दिया है. जन्मे हुए चारों शावक स्वस्थ हैं.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के इटावा लायन सफारी में बब्बर शेरों का परिवार बढ़ रहा है. जेसिका नामक शेरनी ने चार शावकों को जन्म दिया है. जन्मे हुए चारों शावक स्वस्थ हैं. इससे लॉयन सफारी में एक बार फिर खुशियां आईं हैं. जेसिका इससे पहले बाहुबली, सिम्बा और सुल्तान को जन्म दे चुकी है.

शेरनी जेसिका के शावकों की पैदाइश को सीसीटीवी कैमरे के जरिए पार्क के विशेषज्ञ डॉक्टरों के अलावा कीपर आदि ने देखा है. गर्भवती जेसिका का बीते 3 महीनों से खास ख्याल रखा जा रहा था. सफारी प्रशासन ने ऐसी व्यवस्था की थी कि उसके बाड़े के पास कोई न जा सके.

लायन सफारी प्रशासन 7 शावक पैदा करने वाली जेसिका शेरनी को अपने लिए लकी मान रहा है. इटावा सफारी पार्क के निदेशक वीके सिंह ने बताया कि लायन सफारी में शेरनी जेसिका तीसरी बार मां बनी है, उसने चार शावकों को जन्म दिया है. शेरनी जेसिका ने पहले शावक को देर रात 2:08 मिनट, दूसरे शावक को 2:58 मिनट और तीसरे को 4:56 मिनट पर जन्म दिया. इसके बाद उसने दो और शावकों को जन्म दिया.



सफारी के रेंजर विनीत सक्सेना, डॉ. गौरव श्रीवास्तव, डॉ. आरपी वर्मा, डॉ. सुयश सचान, कीपर मोहम्मद आरिफ, इमरान, आसिफ और मंजूल जेसिका के मां बनने के दौरान अलर्ट थे. सिंह ने बताया कि इससे पहले जेसिका ने 6 अक्तूबर, 2016 को सिंबा व सुल्तान को जन्म दिया था. 15 जनवरी, 2018 को बाहुबली को जन्म दिया था. सिंबा और सुल्तान अब ढाई वर्ष के और बाहुबली डेढ़ वर्ष का हो गया है. अब तीसरी बार शेरनी के मां बनने से सफारी पार्क में खुशी की लहर है. उन्होंने बताया कि डॉ. गौरव श्रीवास्तव व उनकी टीम ने शेरों की देखरेख करके उनका कुनबा बढ़वाने के लिए शेरनी का खास ख्याल रखा है.
ये भी पढ़ें - 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज