होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /इटावा में संगम एक्सप्रेस से गिरकर बास्केटबॉल इंडिया के रेफरी यशवर्धन राणा की दर्दनाक मौत

इटावा में संगम एक्सप्रेस से गिरकर बास्केटबॉल इंडिया के रेफरी यशवर्धन राणा की दर्दनाक मौत

यशवर्धन राणा यूपी के मेरठ के रहने वाले थे.

यशवर्धन राणा यूपी के मेरठ के रहने वाले थे.

यशवर्धन राणा मेरठ से संगम एक्सप्रेस के एस-5 कोच में सवार होकर कानपुर जा रहे थे. राणा को कानपुर में 23 से 29 सितंबर तक च ...अधिक पढ़ें

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में दिल्ली हावडा रेलमार्ग पर इकदिल और भर्थना रेलवे स्टेशन के बीच अखिल भारतीय बास्केटबॉल टीम के इंडिया रेफरी यशवर्धन राणा की ट्रेन से गिर कर मौत हो गई. हालांकि राणा की मौत को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. मसलन रात ढाई बजे के आसपास राणा सोने के बदले क्यों अपनी कोच से निकले और कैसे नीचे गिर गये. क्या राणा का किसी से कोई विवाद हुआ, जिसने राणा को चलती रेलगाड़ी से नीचे फेंक दिया.

इटावा के एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने कि रविवार तड़के दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर इटावा के भरथना और इकदिल रेलवे स्टेशन के बीच बंधारा गांव के पास अनजान शव मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो पुलिस को एक टूटा हुआ मोबाइल फोन मिला. उसके सिम को दूसरे मोबाइल में डाल कर बात करने की कोशिश की गई, इसी बीच इस नंबर पर आये फोन से इस बात की तस्दीक हुई कि शव यशवर्णन सिंह का है, जो बास्केटबॉल इंडिया टीम के रेफरी थे.

उत्तर प्रदेश बास्केटबॉल एसोशिएसन के सचिव वीरेंद्र विक्रम सिंह अपने अन्य साथियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक की पहचान यशवर्धन के रूप में की. उन्होने बताया कि यशवर्धन राणा मेरठ से संगम एक्सप्रेस के एस-5 कोच में सवार होकर कानपुर जा रहे थे. राणा को कानपुर में 23 से 29 सितंबर तक चल रही 61- उत्तर प्रदेश बास्केटबॉल प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका अदा करना था. जब वह समय पर कानपुर नहीं पहुंचे तो उसके अन्य रेफरी साथियों को चिंता हुई. फोन के जरिए घटना की जानकारी मिली.

उन्होंने बताया कि मृतक अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था. पिता की कुछ समय पहले ही मृत्यु हुई थी. इस दुखद घटना से बास्केटबाल प्रेमियों में मातम छा गया. यशवर्धन राणा मूल रूप से मेरठ के रहने वाले थे और हाल में ही बास्केटबॉल इंडिया के रेफरी के तौर पर क्वालिफाई किए थे. वह मेरठ के रुड़की रोड स्थित दयावती मोदी एकेडमी में स्पोर्ट्स टीचर के पद पर भी तैनात थे.

Tags: Etawah news, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें