होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Etawah Bharthana Assembly Seat Live Result: भरथना का गढ़ एक बार फिर सपा के खाते में गया

Etawah Bharthana Assembly Seat Live Result: भरथना का गढ़ एक बार फिर सपा के खाते में गया



Bharthana Assembly Seat Live Result : भरथना सीट सपा का गढ़ रही है.

Bharthana Assembly Seat Live Result : भरथना सीट सपा का गढ़ रही है.

Bharthana Assembly Seat Live Result : इटावा जिले की भरथना सीट पर कांटे की टक्कर है. पिछले चुनाव में भाजपा की सावित्री क ...अधिक पढ़ें

    Etawah Bharthana Assembly Seat Live Result : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में इटावा जिले की भरथना सीट (सुरक्षित) (Bharthana Vidhan Sabha Chunav Result Live) समाजवादी पार्टी का गढ़ रही है. लेकिन 2017 के चुनाव में भाजपा के सावित्री कठेरिया ने इस वर्चश्व को तोड़ दिया था. अब सपा के सामने चुनौती अपना गढ़ वापस पाने और भाजपा के सामने उसे बचाने की है. भरथना विधानसभा सीट पर कड़ा मुकाबला हो रहा है.

    भरथना विधानसभा सीट पर भाजपा ने अपनी विधायक सावित्री कठेरिया का टिकट काटकर डॉ. सिद्धार्थ शंकर सिंह (BJP Dr Siddharth shankr Singh) को उतारा है. जबकि सपा से राघवेंद्र कुमार सिंह (SP Raghvendra Kumar Singh), कांग्रेस से स्नेह लता (INC Sneh Lata) और बसपा से कमलेश (Smt Kamlesh BSP) मैदान में हैं.

    वोटों की गिनती शुरू होने के बाद से ही सपा बढ़त बनाए हुए हैं. हालांकि बीच-बीच में बीजेपी उम्मीदवार ने भी सेंध लगाते हुए मामूली अंतर से ही सही, लेकिन सपा उम्मीदवार को पीछे छोड़ा.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    लेकिन शाम चार बजे के बाद सपा के राघवेन्द्र ने बीजेपी उम्मीदवार सिद्वार्थ को कांटे की टक्कर देनी शुरू कर दी है. ताजा आंकड़ा के मुताबिक अब राघवेन्द्र बीजेपी उम्मीदवार से करीब 10 हजार वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं. लेकिन नतीजे आते-आते 10 हजार वोटों की यह बढ़त कम हो गई. लेकिन जीत फिर भी सपा के खाते में ही आई. यहां सपा उम्मीदवार राघवेन्द्र ने बीजेपी उम्मीदवार सिद्वार्थ को 7559 वोटों से शिकस्त दी है.

    2017 में हुई थी सपा-भाजपा में कांटे की टक्कर

    पिछले चुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार सावित्री कठेरिया ने सपा प्रत्याशी कमलेश कठेरिया को मात्र 1968 वोटों से हराकर जीत हासिल की थी. सावित्री कठेरिया इस क्षेत्र की पहली महिला विधायक हैं. उन्हें चुनाव में 82005 वोट मिले थे. वहीं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी कमलेश कठेरिया को 80037 वोट हासिल हुए थे.

    Auraiya, Dibiyapur Assembly Seat Result Live: दिबियापुर में चल रहा कड़ा मुकाबला, कौन बनेगा विधायक, ये है लेटेस्ट अपडेट

    मुलायम सिंह यादव भी यहां से लड़ चुके हैं चुनाव

    भरथाना से सपा संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव भी 2007 के विधानसभा चुनाव में उतरे थे. उन्होंने बसपा के शिव प्रसाद यादव को 9000 वोटों से हराया था. फिर मुलायम सिंह यादव ने यह सीट छोड़ दी. 2009 के उपचुनाव में इस सीट पर बसपा के शिव प्रसाद यादव का कब्जा हो गया.

    Tags: UP Assembly Election 2022, UP Election 2022

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें