बीटीसी/डीएलएड-2018 प्रशिक्षु का पेपर आउट, इटावा में 5 गिरफ्तार, 3 मुख्य आरोपी फरार

इटावा में पकड़ा गया सॉल्वर गैंग
इटावा में पकड़ा गया सॉल्वर गैंग

इटावा (Etawah): बीटीसी/डीएलएड-2018 (डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन) प्रशिक्षु (BTC/DLED-2018 Trainee) में अंग्रेजी विषय की परीक्षा का पेपर आउट हुआ है. उसे रद्द करने के लिए प्रयागराज मुख्यालय सूचना दे दी गई है.

  • Share this:
इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) जिले की कोतवाली पुलिस ने सनातन धर्म परीक्षा केंद्र के बाहर से बीटीसी/डीएलएड-2018 (डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन) प्रशिक्षु (BTC/DLED-2018 Trainee) का पेपर आउट करने के मामले मे 5  सल्वरों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. जिस विषय की परीक्षा का पेपर आउट हुआ है, वह अंग्रेजी का है, उसे रद्द करने के लिए प्रयागराज मुख्यालय सूचना दे दी गई है. ऐसा माना जा रहा है कि रिपोर्ट पहुंचने के साथ ही पेपर रद्द कर दिया जाएगा.

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद का है गैंग

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि 2 आरोपियों को जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा और उनकी टीम ने खुद पकड़ा है. उसके बाद पुलिस ने पूरे मामले की पड़ताल शुरू की तो एक के बाद एक करके पर्तें खुलना शुरू हो गई. पेपर साल्व करने वाला यह गैंग फिरोजाबाद के शिकोहाबाद का है. तीन मुख्य आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर से हैं, जिनकी सरगर्मी से तलाश जारी है. उनका नाम और डिटेल पुलिस को मिल गए हैं.



सचल दस्ते की सजगता से खुलासा
बता दें इटावा जिले में बीटीसी/डीएलएड-2018 प्रशिक्षु का दो पालियों में पेपर हुआ. पहली पाली में दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच परीक्षा प्रस्तावित थी. परीक्षा को नकलविहीन बनाने के लिए सचल दस्ते का भी गठन किया गया था. इसी क्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा एवं उनकी टीम शहर में कोतवाली के ठीक सामने सनातन धर्म इंटर कॉलेज के बाहर पहुंची. तभी कॉलेज के बाहर थोड़ी ही दूर पर भीड़ लगी देख राजू राणा ने गाड़ी रोक दी.



व्हॉट्सएप पर आए लीक पेपर को कर रहे थे सॉल्व

जिला विद्यालय निरीक्षक जैसे ही गाड़ी से उतरे उन्हें देखकर कुछ लोग भागने लगे. मौके पर 3 लोगों को पकड़ लिया गया. ये लोग वाट्सएप पर बीटीसी/डीएलएड का लीक हुआ पेपर देखकर उनको साल्व कर रहे थे. राजू राणा ने बताया कि प्रदेश के किसी अन्य जिले में प्रथम पाली का पेपर लीक हुआ है और यह वही लीक पेपर था, जिसे साल्व किया जा रहा है. हैरानी की बात थी कि यह सारा काम सेंटर के ठीक सामने कोतवाली के पास हो रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज