Assembly Banner 2021

पाकिस्तान पर चढ़ाई का ऐलान करने वाले 'डाकू' मलखान सिंह इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

'डाकू' मलखान सिंह

'डाकू' मलखान सिंह

इससे पहले पुलवामा आतंकी हमले से आहत पूर्व दस्यु सरगना मलखान सिंह ने कहा कि एमपी में 700 बागी बचे हैं. अगर सरकार चाहे तो बिना शर्त, बिना वेतन के हम अपने देश के लिए बाॅर्डर पर लड़ने-मरने को तैयार हैं.

  • Share this:
कभी बीहड़ में आतंक का पर्याय बन चुके डाकू मलखान सिंह की गोलियों की तड़तड़ाहट से लोग कांपते थे. मलखान सिंह की पहचान कुख्यात डकैत के रूप में होती हैं. इसी कड़ी में शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने 'डाकू' मलखान सिंह धौरहरा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले पुलवामा आतंकी हमले से आहत पूर्व दस्यु सरगना मलखान सिंह ने कहा कि एमपी में 700 बागी बचे हैं. अगर सरकार चाहे तो बिना शर्त, बिना वेतन के हम अपने देश के लिए बाॅर्डर पर लड़ने-मरने को तैयार हैं.

मलखान सिंह ने कहा कि मैंने 1982 में आत्मसमर्पण किया था. उस वक्त अर्जुन सिंह मुख्यमंत्री थे. यह आत्मसमर्पण इंदिरा गांधी की परमिशन पर हुआ था. उन्होंने कहा कि हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे, हम राजनीति पेट भरने के लिए नहीं करेंगे. बता दें कि शनिवार को 10 और लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की है. पार्टी ने डॉ. रमेश कुमार ठुकराल को लखनऊ से प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले शिवपाल की पार्टी ने यूपी समेत देश में कुल 50 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतार चुकी है. कांग्रेस से गठबंधन न होने के बाद शिवपाल यादव ने पीस पार्टी समेत दूसरे दलों के साथ मिलकर यूपी में चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

प्रत्याशियों की लिस्ट




आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.
ये भी पढ़ें:

डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन, पहली बार BSP के सतीश चंद मिश्रा हुए शामिल

फतेहपुर पहुंची प्रियंका गांधी, बोलीं- धर्म की आड़ में आकर मतदान न करे

शिवपाल यादव ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, ये रहा नाम

लोकसभा चुनाव 2019: अमेठी से राहुल गांधी 10 को, स्मृति 17 को दाखिल करेंगी नामांकन

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज