अपना शहर चुनें

States

Etawah News: कुख्यात गैंगस्टर अनीस पाशू और उसके बेटे इरफान को झटका, नहीं मिली जमानत

इटावा: गैंगस्टर अनीस पाशू (बाएं) और उसका बेटा इरफान (File Photo)
इटावा: गैंगस्टर अनीस पाशू (बाएं) और उसका बेटा इरफान (File Photo)

Etawah News: गैंगस्टर अनीस उर्फ पाशू और उसके बेटे इरफान उर्फ मुन्ना की जमानत अर्जी अपर सत्र न्यायाधीश (गैंगस्टर एक्ट) ने निरस्त कर दी है. बता दें भूमाफिया और गैंगस्टर अनीस पाशू के खिलाफ 48 केस दर्ज हैं, वहीं उसके बेटे इरफान के खिलाफ 9 अपराधिक मामले दर्ज हैं.

  • Share this:
इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) जिले के कुख्यात गैंगस्टर, भू-माफिया अनीस उर्फ पाशू (Anees) और उसके बेटे इरफान उर्फ मुन्ना को अदालत ने जमानत नहीं दी है. उसने अपने वकील के जरिये अदालत में जमानत अर्जी डाली थी. अभियोजन पक्ष के अनुसार अपर सत्र न्यायाधीश (गैंगस्टर एक्ट) डॉ. विजय कुमार ने पाशू की जमानत अर्जी निरस्त कर दी है. वह इटावा जेल में है. विशेष लोक अभियोजक कृष्ण सहाय शुक्ला ने बताया कि कटरा पुर्दल खां उर्दू मोहल्ला निवासी अनीस उर्फ पाशू पर 48 के आसपास आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें बैनामी संपत्ति पर कब्जा करने, हत्या, हत्या के प्रयास समेत कई मामले हैं. इसके अलावा अनीस पाशू के बेटे इरफान उर्फ मुन्ना की जमानत अर्जी भी रद्द कर दी गई है.

दिसंबर माह में पुलिस ने पाशू की संपत्ति कुर्क की थी. इसके बाद आरोपी ने औरैया कोर्ट में हत्या के प्रयास के एक मामले में सरेंडर कर दिया था. तब से वह इटावा जेल में है. पाशू ने गैंगस्टर मामले में कोर्ट में जमानत अर्जी डाली थी. इस कोर्ट में अपर सत्र न्यायाधीश डॉ. विजय कुमार ने विशेष लोक अभियोजक व आरोपी पाशू के अधिवक्ता की बात सुनी. इसके बाद न्यायाधीश ने अनीस उर्फ पाशू की जमानत निरस्त कर दी. भूमाफिया व गैंगस्टर पाशू की करीब छह करोड़ की संपत्ति पुलिस ने कुर्क की थी. एसएसपी ने कोर्ट से रिपोर्ट आने के बाद इसके ध्वस्तीकरण की बात कही थी.

कुख्यात इनामी गैंगस्टर 50 इनामी अपराधी अनीश पाशू ने अपनी संपति की कुर्की के बाद औरैया की एक अदालत मे पिछले साल दिसंबर माह मे समर्पण कर दिया था. उसके बाद तब से इटावा की जिला जेल मे कैद है. उसके तुरंत बाद पाशू के बेटे 25 हजार के इनामी इरफान उर्फ मुन्ना ने भी इटावा की अदालत मे समर्पण कर दिया था. करोड़ों रुपये की कीमत की संपत्ति कुर्क होने तथा पुलिस के लगातार दबाव से पिता-पुत्र को न्यायालय के समक्ष समर्पण करना पड़ा. पाशू औरैया में तो पुत्र इटावा न्यायालय में समर्पण किया है. दोनों जिला कारागार में दाखिल करा दिए गए हैं. अब पुलिस दोनों को रिमांड पर लेने की कवायद में जुट गई है.



पाशू पर 48 केस और बेटे इरफान पर 9 केस दर्ज
पाशू के खिलाफ 48 और बेटे इरफान के खिलाफ 9 अपराधिक मामले दर्ज हैं. 50 हजार का इनामी हिस्ट्रीशीटर अनीस उर्फ पाशू तथा उसके पुत्र इरफान उर्फ मुन्ना को पुलिस तमाम कोशिशों के बावजूद पकड़ नहीं सकी. अक्टूबर माह मे इटावा जिले की कोतवाली पुलिस ने अपराध शाखा ने संयुक्त रूप से गैंगस्टर अनीश पाशू के भाई समेत तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया था. जिस मामले मे पासू ने औरैया में आत्मसमर्पण किया, उसके बारे मे कहा गया है कि पाशू के इशारे पर औरैया मे एक शख्स को एक लाख रूपये देकर गोली मरवाया. यह काम उस शख्स ने इसके विरोधी को फंसाने के क्रम में किया गया. गैगस्टर माफिया की सभी संपति को 14 ए धारा के तहत सीज कर दी गई है. इस गैंग का काम जमीन पर कब्जा कर धन वसूली है.

ये है मामला

फैजल खान पुत्र रहीश खान निवासी कटरा पुर्दील खान की करोड़ों की बेशकीमती जमीन को लेकर अनीश उर्फ पाशू से विवाद चल रहा था. 22 अक्टूबर को इसी प्रकरण के चलते जब वह अपने वकील के पास जा रहा था तो साबरी प्रेस के पास इन अपराधियों ने उसे रोक कर जान से मारने की धमकी देते हुए मुकदमा वापस लेने को कहा. पीड़ित की तहरीर पर धारा 504, 506, 386, 120बी अभियोग पंजीकृत किया गया. पाशू के भाई हनीफ उर्फ डब्बू पुत्र इस्माइल निवासी कटरा पुरदिल खां थाना कोतवाली जनपद इटावा, नासिर पुत्र रहीश खान निवासी मेवाती टोला थाना कोतवाली जनपद इटावा ओर चमन वारसी पुत्र फैय्याज हुसैन निवासी साबितगंज थाना कोतवाली जनपद इटावा को गिरफ्तार किया जा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज