इटावा: लायन सफारी की दो शेरनी गौरी और जेनिफर ने कोरोना को दी मात, रिपोर्ट आई निगेटिव

लायन सफारी की दो शेरनी गौरी और जेनिफर ने कोरोना को दी मात (File photo)

लायन सफारी की दो शेरनी गौरी और जेनिफर ने कोरोना को दी मात (File photo)

इटावा सफारी (Lion Safari ) में शेरनी जेनिफर और गोरी पिछले दिनों से बीमार चल रही थी. दोनों शेरनी जेनीफर व गौरी को बीमार हालत बिगड़ने के बाद उनको सफारी पार्क के पशु अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • Share this:

इटावा. उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के इटावा (Etawah) में लायन सफारी (Lion Safari ) की दो शेरनी गौरील और जेनिफर कोरोना ने कोरोना से जंग जीत ली है. दरअसल गौरी शेरनी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले गोरखपुर में बने पार्क के लिए भेजा जाना प्रस्तावित है. लेकिन कोरोना संक्रमित होने पर डॉक्टर गौरी और जेनीफर को बचाने में जी जान से जुट थे. देश भर के नामी विशेषज्ञों की निगरानी में चल रहे इलाज के बीच दोनों शेरनियों कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुकी है, लेकिन पूरी तरह से दुरूस्त होने मे अभी भी लंबा समय लगेगा. इसके बाद इन दोनों शेरनी को आइसोलेशन में रखा गया है. जहां विशेषज्ञों के परामर्श के अनुसार इनकी चिकित्सा की जा रही है.

बता दें कि अखिल भारतीय अखिल भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान बरेली में इनकी जांच कराई गई थी. जहां से जांच रिपोर्ट के आधार पर इन्हें कोरोना पाजिटिव पाया गया है. इटावा सफारी में शेरनी जेनिफर और गोरी पिछले दिनों से बीमार चल रही थी. दोनों शेरनी जेनीफर व गौरी को बीमार हालत बिगड़ने के बाद उनको सफारी पार्क के पशु अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अलीगढ़: ANM नेहा खान की सेवाएं समाप्त, FIR के बाद शुरू हुई जांच, कूड़ेदान में फेंकी थी वैक्सीन की सीरिंज

इटावा सफारी पार्क के निदेशक केके सिंह ने बताया कि 6 मई से दोनों शेरनियों के इलाज के लिए देश भर के नामी विशेषज्ञों की मदद ली गई. नतीजे के तौर पर देखा गया है विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में इलाज से व्यापक फायदा हुआ है. दोनो शेरनियां कुछ ना कुछ खाने भी लगी है लेकिन अभी मूल भोजन की ओर नहीं लौटी है. उत्तर प्रदेश मे उपलब्ध डॉक्टरों ने ही दोनों शेरनियों का इलाज किया है. कभी लाइन सफारी में तैनात रहे डॉ. गौरव श्रीवास्तव को भी यहां पर बुलाया गया था. इसके अलावा वीडियो कांफ्रेंस के जरिये भी विशेषज्ञ डॉक्टरों से परामर्श लिया गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज