• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • ETAWAH ETAWAH NEWS SP WORKER PURIFIES PLACES WITH GANGA JAL WHERE CM YOGI VISITS IN SAIFAI UPAT

Etawah News: सैफई में जहां-जहां गए सीएम योगी, वहां-वहां सपाई ने गंगाजल छिड़ककर किया शुद्धिकरण

रोहित यादव ने उन जगहों पर गंगा जल छिड़का जहां-जहां सीएम योगी गए थे.

Etawah News: वीडियो में मैनपुरी जिले का एक सपा कार्यकर्ता उस जगह को गंगाजाल से शुद्धिकरण करता नजर आ रहा है, जहां-जहां सीएम के कदम पड़े थे.

  • Share this:
इटावा. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के सैफई गांव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के दौरे के बाद एक सपाई के गंगाजल के छिड़काव की काफी चर्चा हो रही है. कोविड प्रबंधन की व्यवस्थाओं का जायजा लेने 22 मई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलायम-अखिलेश के गढ़ पहुंचे थे. इसके बाद सोमवार को एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ, जिसने इटावा की राजनीति में गर्मी ला दी है. दरअसल, वीडियो में मैनपुरी जिले का एक सपा कार्यकर्ता उस जगह को गंगाजाल से शुद्धिकरण करता नजर आ रहा है, जहां-जहां सीएम के कदम पड़े थे.

इतना ही नहीं उसने अपने इस कृत्य की स्पष्ट वजह को भी वहां मौजूद लोगों के समक्ष रखा. वायरल वीडियो मैनपुरी जनपद के कस्बा भोगांव इलाके के गांव महोली खेड़ा निवासी रोहित यादव का है, जो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सैफई से लखनऊ प्रस्थान करने के बाद एथलेटिक स्टेडियम ग्राउंड पर पहुंचा. जहां पर उसने हेलीपैड के आसपास गंगाजल का छिड़काव किया. रोहित यहीं नहीं रुका, वह उन जगहों पर भी गया जहां पर मुख्यमंत्री ने अपने कदम रखे थे. रोहित ने सीएम योगी के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए एक वीडियो बनाया और इंटरनेट वायरल कर दिया.

शुद्धिकरण की बताई ये वजह
वीडियो में रोहित सर पर लाल टोपी पहने और हाथ में गंगाजल की बोतल लिए जगह-जगह गंगाजल का छिड़काव करते दिख रहा है. अपने इस कृत्य को सही ठहराते हुए रोहित ने बताया कि योगी आदित्यनाथ ने वर्ष 2017 में कमान संभाली थी, जिसके बाद उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कालिदास मार्ग पर बने सरकारी बंगले का गंगाजल और गोमूत्र से शुद्धिकरण कराया था. सीएम का यह कार्य उसे नागवार लगा, इसीलिए मुख्यमंत्री योगी के पहली बार सैफई आते ही उसने ऐसा किया.

पुलिस ने कही ये बात
सैफई सीओ राकेश वशिष्ठ ने बताया कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है. अगर कोई ऐसा मामला है तो इसकी पहले जांच कराई जाएगी. सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने कहा कि सैफई में मुख्यमंत्री के आने पर सपा ने कोई विरोध नहीं किया है. लोगों के मन में व्यक्तिगत विरोध है. जिस युवा कार्यकर्ता ने गंगाजल का छिड़काव किया है, वह उसका व्यक्तिगत मत होगा.
Published by:Amit Tiwari
First published: