अपना शहर चुनें

States

Big News: दिल्ली से बिहार जा रही हमसफर एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लगी आग

हादसे में किसी तरह के जनहानि की कोई खबर नहीं है.
हादसे में किसी तरह के जनहानि की कोई खबर नहीं है.

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग (Delhi-Howrah Rail Route) पर शनिवार को एक बड़ा हादसा होने से बच गया. हमसफर एक्सप्रेस (Humsafar Express) के स्लीपर कोच में धुंआ उठने से हड़कंप मच गया. 

  • Share this:
इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग (Delhi-Howrah Rail Route) पर नई दिल्ली से बिहार के दरभंगा जा रही हमसफर एक्सप्रेस (Humsafar Express) में आग लगने से अफरा तफरी मच गई. स्टेशन अधीक्षक पूरनमल मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि एस-4 स्लीपर कोच में आग (Fire) लगने की सूचना से रेलवे विभाग में हड़कम्प मच गया. आनन-फानन में ट्रेन को इटावा रेलवे स्टेशन से पहले रोका गया. ट्रैन में सवार यात्री ट्रेन से कूदकर रेलवे ट्रैक पर आकर खड़े हो गए. मौके पर पहुंचे रेलवे के अफसरों और जीआरपी पुलिस ने आधा घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 40 मिनट बाद ट्रेन को गन्तव्य स्थान के लिए रवाना किया गया.

ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि ट्रेन की एस-4 स्लीपर कोच में पहिये में ब्रेक शू चिपकने की वजह से धुंआ उठने लगा. आग लगने की बड़ी घटना होने की संभावना देख यात्रियों में हड़कम्प मच गया था इसलिए ट्रेन को इटावा रेलवे स्टेशन से पहले रोका गया. मौके पर आए रेलवे के अधिकारियों और जीआरपी के सिपाहियों ने आधा घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है. ट्रेन में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: 49 साल के मजदूर ने बीड़ी देने से किया इनकार, तीन लोगों ने कर दी हत्या



रवाना कर दी गई ट्रेन
स्टेशन अधीक्षक पूरनमल मीणा ने बताया कि नई दिल्ली से बिहार के दरभंगा जा रही ट्रेेन संख्या 02570 हमसफर एक्सप्रेस की एस-04 स्लीपर कोच में आग लगने की सूचना मिली थी. कंट्रोल रूम से मैसेज मिलने के बाद तुरंत ट्रेन को इटावा रेलवे स्टेशन से पहले रुकवाया गया. वहां पर पहुंचकर हम लोगोंं ने ट्रेन के पहिये के ब्रेक शू से उठ रहे धुंए पर काबू पाया है. ट्रेन अगर थोड़ा और चलती तो यह बड़ी घटना घट सकती थी. चालीस मिनट ट्रेन को खड़ा करने के बाद शाम 05:50 मिनट पर दरभंगा के लिए रवाना कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज