• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Road Accident: कानपुर से आगरा जा रही रोडवेज बस खड़े ट्रक में घुसी, 4 की मौत, 31 घायल

Road Accident: कानपुर से आगरा जा रही रोडवेज बस खड़े ट्रक में घुसी, 4 की मौत, 31 घायल

UP: इटावा में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में ट्राला से टकराने के बाद बस का एक तरफ का पूरा हिस्सा ही गायब हो गया.

UP: इटावा में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में ट्राला से टकराने के बाद बस का एक तरफ का पूरा हिस्सा ही गायब हो गया.

Bus-Truck Accident in Etawah : इटावा में बस हादसा बकेवर क्षेत्र के राधे-राधे धाबा के पास द्वारका गांव के सामने हुआ. यहां खड़ेे एक ट्रक ट्राला से टकराने के बाद बस का एक तरफ का पूरा हिस्सा ही गायब हो गया.

  • Share this:

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) जिले के बकेवर इलाके में कानपुर-आगरा हाइवे पर बिजौली गांव के पास रोडवेज बस के खड़े ट्रक से टकरा (Accident) जाने से 4 लोगों की मौत (Death) हो गई है, जबकि 31 सवारियां घायल (Injured) हो गई हैं. इन घायलोंं में महिला समेत 7 की हालत गंभीर बताई जा रही है. इटावा के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओमवीर सिंह ने बताया कि रात 2 बजे के आसपास यह दर्दनाक हादसा तब हुआ, जब आगरा डिपो की रोडवेज बस कानपुर से आगरा जा रही थी.

बकेवर पुलिस थाना पार करने के बाद तीव्र गति से चल रही रोडवेज की बस खड़े ट्रक से जा टकराई. कहा जा रहा है कि चालक को नींद की झोंका आ गया परिणामस्वरूप यह दर्दनाक हादसा पेश आ गया. हादसे के बाद चालक फरार हो गया, जबकि परिचालक बुरी तरह से घायल है. बस हादसा बकेवर क्षेत्र के राधे-राधे धाबा के पास द्वारका गांव के सामने हुआ. यहां ट्राला से टकराने के बाद बस का एक तरफ का पूरा हिस्सा ही गायब हो गया.

भयानक मंजर देख लोग सन्न रह गए
भयानक मंजर देखकर लोग सन्न रह गए. गुरुवार की रात कानपुर नगर से चलकर रोडवेज की आगरा फोर्ट डिपो की बस लगभग 50 सवारियों को लेकर आगरा के लिए निकली थी. बस में कानपुर, इटावा, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद, आगरा, अलीगढ़ की सवारियां सवार थीं. रात करीब सवा 2 बजे बस इटावा के बकेवर थाना क्षेत्र से गुजर रही थी, तभी वह हाइवे पर खड़े 22 चक्का ट्राला से पीछे से तेजी से टकरा गई. बस की कंडक्टर साइड के आधे हिस्से के परखच्चे उड़ गए. बस में बैठी सवारियों में चीख पुकार मच गई और लगभग 30 के आसपास यात्री गंभीर रूप से घायल ही गए.

दुर्घटना में बस का एक हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त

etawah bus accident, Etawah News, Etawah police,

UP: इटावा में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में ट्राला से टकराने के बाद बस का एक तरफ का पूरा हिस्सा ही गायब हो गया.

हादसे के बाद यात्रियों की चीख पुकार सुनकर आसपास गांव के लोग मदद के लिए दौड़ पड़े और पुलिस को दुर्घटना की जानकारी दी. हादसे के बाद बस का ड्राइवर मौके से भाग गया. सूचना पर एसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह, सीओ भरथना पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए और आनन-फानन में रेस्क्यू चलाकर बस में फंसे घायल यात्रियों को एम्बुलेन्स व निजी वाहनों की मदद से अस्पताल भिजवाया गया.

31 घायलों में से 7 की हालत गंभीर
जहां एक साल के मासूम अलीगढ़ के आदित्य, हमीरपुर के निरपत समेत तीन लोगों की मौत हो गई. 31 घायलों में एक महिला समेत सात लोगों की हालत नाजुक होने पर उन्हें सैफई रेफर किया गया है. जिला अस्पताल में सीएमएस एमएम आर्या समेत पांच डाक्टरों की टीम घायलों के इलाज में जुटी. इनमें 31 लोग मुख्यालय के डॉ.भीमराव अंबेडकर राजकीय सयुक्त चिकित्सालय ले जाये गये हैं, जहां डॉक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया. अन्य का इलाज डाक्टरों की टीम ने शुरू किया. इसी बीच पांच घायलों को नाजुक हालात होने पर उपचार के लिए सैफई मेडिकल यूनिवसिर्टी उपचार के लिए भेज दिया गया है.

हादसे के बाद बस चालक फरार
बस हादसे में घायल हुए परिचालक विजय सिंह का कहना है कि वो भी सो गया था. एकाएक हुए हादसे के बीच वो भी अन्य बस यात्रियों के साथ घायल हो गया है, जबकि चालक मौके से फरार हो गया. डॉ.भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय के चिकित्सक डॉ.अनिल शाक्य ने बताया कि बकेवर मे बस हादसे मे घायल हुए 31 बस यात्रियों और बस स्टाफ को लाया गया. इनमें से 2 की मौत हो गई जबकि पांच अन्य को सैफई मेडिकल यूनिवसिर्टी बेहतर उपचार के लिए भेजा गया. एक घायल की सैफई ले जाते समय मौत हो गई.

तेज रफ्तार से चला रहा था बस
अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओमवीर सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे. हादसे के बाद चालक मुनेंद्र सिंह भाग निकला. परिचालक विजय सिंह ने बताया कि वह पहली बार इस ड्राइवर के साथ आया था, वो काफी तेज बस को चला रहा था. मृतकों में एक साल का आदित्य निवासी आहरुआ थाना गोड़ा अलीगढ़, 42 साल के निरपत निवासी चिल्ली मुस्करा हमीरपुर शामिल हैं. घायल बस यात्रियों ने बताया कि चालक कानपुर से ही बहुत तेज बस चला रहा था, जिससे कई यात्रियों को झटके लग रहे थे, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी. नतीजा ये हुआ कि आखिर में बस हादसे का शिकार हो गई और यात्रियों की जान चली गई. कई जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं.

मृतक और घायल
हादसे में मौत के शिकार गीतेश (22), आदित्य (1), निरपत (42) और अमर मृदगुल (62) है. वहीं घायलों में  अंजना खंडेलवाल आगरा, सुधीर आगरा, अमर इटावा, शैलजा कानपुर नगर, दीपक जैन फिरोजाबाद, दीपक कानपुर, अशोक भदोही, सुलेखा कानपुर, गौरव आगरा, अनुराग फिरोजाबाद, राहुल फिरोजबाद, रेनु आगरा, दिनेश कानपुर, नीलेश शाहाजहॉपुर, मेहंदी हसन एटा, विजय सिंह आगरा, नीतू फहेतपुर, सुरजीत फतेहपुर, रामू सीतापुर, शिवशंकर गोंडा, संजय सीतापुर, अनूप फतेहपुर, रानू उन्नाव, रूपेंद्र उन्नाव, रोहित सीतापुर, रंजेश सीतापुर, विनीता अलीगढ, आदिल हमीरपुर हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज