होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

इटावा: चंबल चेक पोस्ट पर खनन माफिया का हमला, दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मी घायल

इटावा: चंबल चेक पोस्ट पर खनन माफिया का हमला, दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मी घायल

इटावा में चंबल चेक पोस्ट पर खनन माफिया ने पुलिस टीम पर हमला किया है.

इटावा में चंबल चेक पोस्ट पर खनन माफिया ने पुलिस टीम पर हमला किया है.

Etawah News: एसपी सिटी प्रशांत कुमार प्रसाद ने बताया कि बढपुरा थाना क्षेत्र के चंबल पुल पर स्थित चेक पोस्ट पर खनन अधिकारी ब्रज बिहारी पुलिस टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे. तभी मध्यप्रदेश से आए मौरंग लदे ट्रक को रोका गया.

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) में जिले के बढपुरा इलाके में चंबल नदी पर स्थापित चेक पोस्ट (Check Post) पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से आए ओवरलोड ट्रक को पकड़ने पर खनन माफिया और उनके गुर्गों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. ये लोग इस ट्रक को लेकर भाग निकले. हमले में दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं खनन माफिया की धर-पकड़ के लिए रेड चल रही है.

इटावा के एसपी सिटी प्रशांत कुमार प्रसाद ने बताया कि बढपुरा थाना क्षेत्र के चंबल पुल पर स्थित चेक पोस्ट पर खनन अधिकारी ब्रज बिहारी पुलिस टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे. तभी मध्यप्रदेश से आए मौरंग लदे ट्रक को रोका गया. ओवरलोड होने पर उसमें दो सिपाहियों को साथ में मध्य प्रदेश के फूप बरही टोल प्लाजा पर लगे कांटे पर वजन कराने भेजा, क्षमता से अधिक वजन होने पर सिपाही ट्रक को वापस लेकर चेक पोस्ट पर आए और पुलिस ने कार्रवाई शुरू की. तभी ड्राइवर के फोन करने पर 20-25 खनन माफिया अपने गुर्गों के साथ पहुंच गए. लाठी डंडों, सरिया से लैस गुर्गों ने ईंट-पत्थर के साथ पुलिस पर हमला बोल दिया. अचानक हमले से पुलिसकर्मियों ने जैसे-तैसे अपनी जान बचाई.

सूचना पाकर बढ़पुरा थानाध्यक्ष फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक हमलावर ट्रक लेकर मध्य प्रदेश की तरफ भाग चुके थे. हमले में दरोगा संजीव सिंह, सिपाही मानपाल, हितेश कुमार, अमन कुमार और संजीव घायल हुए हैं. पुलिस ने सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा है. भिंड, मध्य प्रदेश के भूप थाना क्षेत्र के बरई गांव निवासी रवी सिंह भदौरिया उर्फ रघुवर सिंह, उसका भाई छोटे, उदी के दीपक भदौरिया, सनी भदौरिया, भूप थाना क्षेत्र के रानीपुरा निवासी संजू उर्फ मोटा को नामजद किया गया है. पुलिस ने पांच नामजद व 20-25 अज्ञात के खिलाफ हत्या का प्रयास, बलवा, सरकारी काम में बाधा डालने, सेवन सीएलए के तहत रिपोर्ट दर्ज की है.

पुलिस ने इस मामले मे धारा 147,148,149, 307, 224, 332, 336, 353, 407, 504, 506 आईपीसी व 7 क्रिमिनल ला अमेंडमेंट एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया. बढपुरा थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार शर्मा का कहना है कि हमले के आरोपियों की तलाश में पुलिस सरगर्मी से जुटी हुई है. पुलिस की टीमे संभावित स्थानों पर छापेमारी करने मे जुटी हुई है.

यह कोई पहला मौका नहीं है. इससे पहले भी लगातार ओवरलोड वाहनों को दंबगई से निकालने को लेकर चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियो की आये दिन झड़प होती रहती है लेकिन इस चेक पोस्ट पर माकूल सुरक्षा इंतजाम ना होने से मध्य प्रदेश की ओर से आने वाले ओवर लोड खनन वाहनों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Tags: Etawah news, Etawah Police, Mafia, Sand Mining, UP Police उत्तर प्रदेश

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर