होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Mulayam Singh Yadav Funeral: अखिलेश यादव देंगे मुलायम को मुखाग्नि, चंदन की लकड़ी से होगा दाह संस्कार

Mulayam Singh Yadav Funeral: अखिलेश यादव देंगे मुलायम को मुखाग्नि, चंदन की लकड़ी से होगा दाह संस्कार

Mulayam Singh Yadav Funeral: अखिलेश यादव देंगे मुलायम को मुखाग्नि

Mulayam Singh Yadav Funeral: अखिलेश यादव देंगे मुलायम को मुखाग्नि

Mulayam Singh Yadav Funeral: मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन के लिए पार्टी लाइन से अलग होकर सभी दलों के नेता, कई राज्यो ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुलायम सिंह यादव अंतिम यात्रा पर
बड़े बेटे अखिलेश यादव देंगे मुखाग्नि
चन्दन की लकड़ी से होगा डाह संस्कार

इटावा. समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव की अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ पड़ा. क्या परिवार, क्या पार्टी कार्यकर्ता, समर्थक, प्रशंसक या फिर विपक्षी दलों के नेता, सभी नाम आंखों से उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि देने के लिए सैफई स्थित उनके पैतृक आवास पहुंचे. मंगलवार शाम को सैफई में नेताजी का अंतिम संस्कार किया जायेगा. मुलायम सिंह को उनके पुत्र और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुखाग्नि देंगे. मुलायम सिंह यादव का दाह संस्कार चन्दन की लकड़ी से किया जाएगा.

मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन के लिए पार्टी लाइन से अलग होकर सभी दलों के नेता, कई राज्यों के मुख्यमंत्री, पार्टी कार्यकर्त्ता सभी पहुंचे. उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए उनके द्वारा ही बनवाए गए मेला ग्राउंड में रखा गया. हजारों, हजारों की संख्या में उनके समर्थक उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे.

" isDesktop="true" id="4727117" >

मेला ग्राउंड के बगल में ही हनुमान मंदिर के पास मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार किया जाएगा. मिल रही जानकारी के मुताबिक उनके बड़े पुत्र अखिलेश यादव उन्हें मुखाग्नि देंगे. उनके दाह संस्कार के लिए चंदन की लकड़ी मंगवाई गई है. गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव के निधन में योगी सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है. इसके तहत तीन दिन तक राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहता है. इसके अलावा शव को भी तिरंगे में लपेटा जाता है.

Tags: Mulayam Singh Yadav, UP latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें