होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /इटावा : सैफई ब्लॉक प्रमुख पद पर मुलायम की बहू मृदुला यादव का निर्विरोध चुना जाना तय

इटावा : सैफई ब्लॉक प्रमुख पद पर मुलायम की बहू मृदुला यादव का निर्विरोध चुना जाना तय

सैफई प्रमुख पद के लिए नामांकन दाखिल करतीं मृदुला यादव.

सैफई प्रमुख पद के लिए नामांकन दाखिल करतीं मृदुला यादव.

सैफई से मुलायम की बहू और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की समधन मृदुला यादव ने आज सैफई ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन दाख ...अधिक पढ़ें

इटावा. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार की बहू और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव की समधन मृदुला यादव सैफई की निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुन ली गई हैं, जिसकी अधिकारी धोषणा 10 जुलाई को की जाएगी. आज सैफई ब्लॉक प्रमुख पद के लिए एकमात्र नामांकन किया गया. उन्होंने दो सेटों में अपना नामांकन किया है.

मृदुला यादव के नामांकन के समय उनके बेटे पूर्व सांसद तेजप्रताप सिंह यादव, बहू राजलक्ष्मी, पूर्व सांसद धर्मेद्र यादव भी मौजूद रहे. सैफई में नामांकन होने कारण खुद डीएम, एसएसपी भी सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल के साथ पहुंचे. मुलायम परिवार के अधिकाधिक सदस्यों का मत यह है कि उनके परिवार पर इलाके के लोगों ने भरोसा करके रखा हुआ है इसलिए उनके मुकाबले कोई दूसरा उम्मीदवार खड़ा नहीं होता है. यह अपनेपन का एहसास करना है.

मृदुला वर्ष 2015 में सैफई की पहली दफा ब्लॉक प्रमुख बनीं. करीब ढाई दशक से समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार के कब्जे वाली सैफई ब्लॉक प्रमुख पद के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी अपना कोई भी उम्मीदवार उतारने की हिम्मत नही. दिखा सकी है. इटावा जिले में सैफई को ब्लॉक का दर्जा 1995 में मिला था. इसके बाद सबसे पहले मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई दिवंगत रतन सिंह के बेटे रणवीर सिंह इस ब्लॉक के प्रमुख के रूप में चुने गए थे. यह सीट 25 वर्षों से सैफई परिवार के पास रही है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी के दामाद मैनपुरी से पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव की मां और लालू, राबड़ी की समधन बीडीसी चुनाव मे निविर्रोध निर्वाचित हुई थीं.

मृदला यादव निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख हैं और दूसरी बार फिर से चुनाव मैदान में उतरी हैं. सैफई ब्लॉक की सीट बदायूं से पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने इसी सीट से जीतकर राजनीति में प्रवेश किया था, उसके बाद मैनपुरी से पूर्व सांसद और मुलायम के नाती तेज प्रताप सिंह ने भी इसी सीट से जीतकर राजनीति में प्रवेश किया था. इस सीट पर मुलायम सिंह यादव के परिवार का सदस्य ही ब्लॉक प्रमुख बनता रहा है. तेज प्रताप के मैनपुरी से सांसद निर्वाचित होने के बाद यह ब्लॉक उनकी मां मृदुला यादव ने संभाला. मृदुला सैफई क्षेत्र पंचायत के वॉर्ड संख्या 20 से निविर्रोध निर्वाचित हुई हैं.

Tags: Etawah District Panchayat, Lalu Prasad Yadav, Mulayam Singh Yadav, Saifai

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें