• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • मुस्लिम मजदूर को भाजपा नेता ने बंधक बनाकर पीटा, पुलिस ने दो को हिरासत में लिया

मुस्लिम मजदूर को भाजपा नेता ने बंधक बनाकर पीटा, पुलिस ने दो को हिरासत में लिया

बांग्लादेश में इस्लामिक समूह के अनुयायियों ने हिंदुओं के 70-80 घरों को तोड़ा
(सांकेतिक तस्वीर)

बांग्लादेश में इस्लामिक समूह के अनुयायियों ने हिंदुओं के 70-80 घरों को तोड़ा (सांकेतिक तस्वीर)

इटावा में भाजपा की विधि सगंठन के जिला संयोजक शैलेंंद्र वर्मा पर मजदूर को बंधक बना कर पीटने का आरोप लगा है. मजदूर मुस्लिम वर्ग का है. उसे बुरी तरह पीटे जाने का आरोप लगाया गया है.

  • Share this:
इटावा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इटावा (Etawah) में भाजपा (BJP) की विधि सगंठन के जिला संयोजक शैलेंंद्र वर्मा (Shailendra Verma) पर मजदूर को बंधक बना कर पीटने का आरोप लगा है. मजदूर मुस्लिम वर्ग का है. उसे बुरी तरह पीटे जाने का आरोप लगाया गया है. मजदूर को बंधक बनाये जाने के पीछे मोबाइल का चोरी किए जाने का मामला बताया जा रहा है. पुलिस ने पीटने वाले आरोपियों को हिरासत में ले लिए जाने की बात कही है. एसपी सिटी प्रशांत कुमार का कहना है कि मजदूर को पीटने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने अपनी हिरासत मे ले लिया है. पुलिस दोनों आरोपियो के खिलाफ कानूनी कार्यवाई कर रही है.

जानकारी के मुताबिक इटावा में कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक मजदूर को पीटा गया. आरोप है कि उसे मुस्लिम होने के कारण ही बंधक बनाकर पीटा गया. उस पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर  मंदिर के पास बुरी तरह से पानी के रबर पाइप से पीटा गया. आरोप है कि पीटने वाले लोग उससे नाखून उखाडऩे की बात भी कह रहे थे. यह सनसनी पैदा करने वाली घटना यमुना नदी के किनारे स्थित बारह रुद्री मंदिर के पास की बताई जा रही है.



पीडित ने बताया कि दोपहर एक बजे के आसपास उसको बंधक बना कर पीटना शुरू किया गया. उसके बाद करीब तीन बजे के आसपास पुलिस ने उसे मुक्त कराया. दानिश अपने वाहन से बालू और गिट्टी ढोने का काम करता है. पीडि़त दानिश ने बताया कि पहले दो चक्कर में बहुत अच्छे से बात की है, लेकिन जैसे ही तीसरे चक्कर में पैसे देने की बात आई तो उन्होंने मेरा नाम पूछा. जब मैने अपना नाम दानिश बताया वैसे ही मंदिर में मौजूद लोगों का रुख बदल गया. मजदूरी के 460 रुपये थे लेकिन उसे ना देकर लोगों ने ना केवल पीटा बल्कि वो कह रहे थे कि इसके नाखून उखाड़ेंगे. उसके बाद जलायेगे. दानिश को बेशक पुलिस ने मुक्त करा लिया.

पीडित ने बताया कि मंदिर के पुजारी वहां पर कुछ अन्य लोगों को भी बुलाने की बात कह रहे थे, लेकिन वो लोग नहीं आये तो वहां पर मौजूद लोग ही उसे बुरी तरह से पीटने मे जुट गये.
पुलिस को जब दानिस को बंधक बनाये जाने की जानकारी मिली तो उसने मौके पर पहुंच कर उसे ना केवल मुक्त कराया बल्कि दो आरोपियो को अपनी हिरासत मे भी ले लिया है. आरोपी भाजपा नेत बताया गया है जो एडवोकेट भी है . इसलिए जिला बार एसोसियेशन के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह गौर दर्जनो वकीलो को लेकर देर रात कोतवाली पहुंचे, लेकिन आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्यवाही करने से पीछे नहीं हटी है. पुलिस के अनुसार इस मामले में कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज