इटावा: नर्सिंग होम में एंडोस्कोपी के दौरान महिला को दे दी बेहोशी की अधिक डोज, मौत पर हंगामा

इटावा के नर्सिंग होम में एक महिला मरीज की मौत के बाद हंगामा हो गया.

इटावा के नर्सिंग होम में एक महिला मरीज की मौत के बाद हंगामा हो गया.

Etawah News: सुमन के पति रविंद्र सिंह का कहना है कि उनकी पत्नी को पीलिया की शिकायत के बाद शिवम नर्सिंग होम लाया गया. यहां एंडोस्कोपी कराई गई. जब सुमन को नर्सिंग होम स्टाफ बाहर नहीं लाया तो डाक्टरों से पता चला कि बेहोशी का अधिक इंजेक्शन दिया गया है इसलिए बेहोश है.

  • Share this:

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) के सिविल लाइन इलाके मे शिवम नर्सिंग होम में एंडोस्कोपी (Endoscopy) के दरम्यान बेहोशी की अधिक डोज दिए जाने से एक महिला सुमन की मौत (Death) को लेकर परिजनों ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. महिला की मौत के बाद परिजनों के हंगामे की सूचना पर सिविल लाइन थाना पुलिस पहुंची. पुलिस ने परिजनो को समझाने के बाद शव को पोस्टर्माटम के लिए भेजा और आरोपी डाक्टरों के खिलाफ कार्यवाही का भरोसा दिया तब बडी मुश्किल से सुमन के परिजन शांत हुए.

पीलिया से ग्रस्त सुमन नाम की महिला की देर शाम एंडोस्कोपी करायी गयी, जब काफी देर तक सुमन को नर्सिंग होम का स्टाफ बाहर नहीं लाया तो परिजनों ने डाक्टरों से पता किया. उन्हें बताया गया कि मरीज को बेहोशी का इंजेक्शन कुछ ज्यादा मात्रा में दे दिया गया है थोड़ी देर में होश में आ जायेगी. लेकिन होश में आने के बजाय महिला की मौत हो गई. सुमन की मौत की जानकारी होते ही परिजन हंगामा करने लगे.

इसके बाद सूचना पर तत्काल सिविल लाइन थाना पुलिस नर्सिंग होम पहुंच गई. जहां उसने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजनों ने आरोप लगाया है कि डाक्टरों की लापरवाही के कारण ही सुमन की मौत हुई है. फिलहाल पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस कोई कार्रवाई की बात कह सकेगी.

सुमन के पति रविंद्र सिंह का कहना है कि उनकी पत्नी को पीलिया की शिकायत के बाद शिवम नर्सिंग होम मे उपचार के लिए लाया गया, यहां सुमन की एंडोस्कोपी कराई गई. जब सुमन को नर्सिंग होम स्टाफ बाहर नहीं लाया तो डाक्टरों से पूछने पर पता चला कि बेहोशी का अधिक इंजेक्शन दिया गया है इसलिए बेहोश है, थोडी देर मे होश मे आ जायेगी.
वहीं नर्सिंग होम के डॉ.अनिल कुमार का कहना है कि एंडोस्कोपी के दौरान ही महिला को कार्डियक अरेस्ट पड़ गया, जिससे उसकी मौत हो गई. सिविल लाइन थाने के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार का कहना है कि महिला के शव को फिलहाल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अभी महिला के परिजनो ने कोई प्रार्थना पत्र नहीं दिया है. जैसे ही आयेगा वैसे ही मामला दर्ज कर नर्सिग होम संचालक के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी जायेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज