अपना शहर चुनें

States

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज के मामा बोले- बड़ी जीत दर्ज करे टीम इंडिया

पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज और उसके मामा महबूब हसन
पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज और उसके मामा महबूब हसन

मैनचेस्टर (इंग्‍लैंड) में भारत और पाकिस्‍तान के बीच होने वाले मैच से पहले पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के कप्‍तान सरफराज के मामा महबूब हसन ने कहा कि वह चाहते हैं कि भारत बड़ी जीत दर्ज करे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 16, 2019, 12:39 PM IST
  • Share this:
वर्ल्ड कप में रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला है. मैनचेस्टर में खेले जाने वाले मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान के मामा का बयान आया है. वह उत्तर प्रदेश के इटावा में रहते हैं. पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज के मामा महमूद ने कहा कि वह भारत-पाकिस्तान मैच में भारत की बड़ी जीत चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने दुआ भी की है. बता दें कि कृषि इंजीनियरिंग कॉलेज में वरिष्ठ सहायक लिपिक महबूब हसन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज के मामा हैं. मूल रूप से प्रतापगढ़ जिले के दिलेरगंज निवासी महबूब की बहन अकीला बानो की शादी पाकिस्तान में हुई है. उनके पांच बच्चों में सरफराज तीसरे नंबर का है.

महबूब हसन ने कहा, 'भारत मेरा देश है. मुझे अपने देश से बेइंतहा मोहब्बत है. दुनिया में हर क्षेत्र में तिरंगा लहराए यही मेरी दुआ है.' उन्होंने कहा, 'मैं चाहता हूं कि भारत-पाकिस्तान मैच में भारत बड़ी जीत दर्ज करे. मुझे विश्वास है कि पिछले कई मैचों की तरह इस मैच में भी टीम इंडिया पाकिस्तान की टीम को धूल चटाएगी.'

पाक टीम के कप्तान सरफराज के साथ उनके मामा



प्रदेश में दुआओं का दौर
मैनचेस्टर में आज खेले जाने वाले मैच से पहले काशी के क्रिकेट फैंस ने बाला घाट पर टीम इंडिया की जीत का आशीर्वाद मांगा. वहीं, बाराबंकी में भी क्रिकेट प्रशंसकों ने टीम इंडिया की जीत के लिए हवन-पूजन कर रहे हैं. आपको बता दें कि भारत पाकिस्‍तान के मैच को क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा मुकाबला माना जाता है. दोनों पड़ोसी मुल्‍कों के बीच तनाव के चलते यह रोमांच और बढ़ जाता है.



6 साल से नहीं हुई द्विपक्षीय सीरीज
जनवरी 2013 के बाद से भारत पाकिस्‍तान के बीच कोई दि्वपक्षीय सीरीज नहीं हुई. आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही दोनों की टक्‍कर हो पाती है. ऐसे में इनके मैच का बेसब्री से इंतजार होता है. दिलचस्‍प बात है कि यह हाई प्रेशर मुकाबला वर्ल्‍ड कप में जब भी खेला गया है तो भारत को जीत मिली है. अब दोनों टीमें वर्ल्‍ड कप में 6 बार आमने-सामने हुई हैं और हर बार भारत विजयी बना है.

ये भी पढ़ें:

उद्धव ठाकरे पर भड़के इकबाल अंसारी, कहा- सांसदों के साथ अयोध्या आना धर्म नहीं राजनीति

BLOG: उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे से एक बार फिर सुर्खियों में राम मंदिर की सियासत?

नीति आयोग की बैठक में CM योगी ने बताया यूपी के विकास का प्लान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज