अपना शहर चुनें

States

धोखे से लोगों के खाते से पोस्टमास्टर ने निकाले लाखों रुपये, CBI कर रही जांच

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक पोस्ट मास्टर नरेंद्र सिंह चौहान ने फर्जीवाड़ा करके तीन खाताधारकों बसंत लाल दुबे (2 लाख 37 हजार 708 रुपये), वीना सक्सेना (9 लाख) और नारायण सिंह (8 लाख 20 हजार) के खातों से कुल 19 लाख 57 हजार 708 रुपये निकाल लिए.

  • Share this:
यूपी के इटावा के न्यू सिटी स्थित सब पोस्ट ऑफिस के पूर्व पोस्टमास्टर के खिलाफ तीन ग्राहकों के खाते से 19.57 लाख रुपये निकालने के मामले में सीबीआई लखनऊ ने केस दर्ज किया है. सीबीआई को आशंका है कि तत्कालीन पोस्टमास्टर ने तीन से ज्यादा खातों से रुपए निकाली है.

सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक पोस्ट मास्टर नरेंद्र सिंह चौहान साल 2014 से 2018 के बीच इटावा के न्यू सिटी स्थित सब पोस्ट ऑफिस में पोस्ट मास्टर के पद पर तैनात रहे. इस दौरान नरेंद्र सिंह ने फर्जीवाड़ा करके तीन खाताधारकों बसंत लाल दुबे (2 लाख 37 हजार 708 रुपये), वीना सक्सेना (9 लाख) और नारायण सिंह (8 लाख 20 हजार) के खातों से कुल 19 लाख 57 हजार 708 रुपये निकाल लिए.

सीबीआई के मुताबिक नरेंद्र सिंह ने खातों से निकाली रकम का ब्यौरा खाताधारकों के रेकॉर्ड में जालसाजी करके चढ़ा दिया था. लेकिन असल में खाताधारकों ने यह रकम निकाली ही नहीं थी. सीबीआई ने आरंभिक जांच में फर्जीवाड़ा के साक्ष्य मिलने के बाद रेगुलर केस दर्ज किया है.



नरेंद्र सिंह ने तीनों खातों से यह रकम 17 नवंबर 2014 से लेकर 27 सितंबर 2018 के बीच निकाली. सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच ने नरेंद्र सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, गबन, जालसाजी और धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया है.
ये भी पढ़ें-

मुंबई: रैगिंग से परेशान मेडिकल छात्रा ने दी जान, परिजनों ने मंत्री से भी लगाई थी गुहार

मुंबई में मेडिकल छात्रा सुसाइड: अखिलेश ने पूछा- क्या यही देश की नई दिशा है?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज