Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: शिवपाल सिंह यादव को सपा ने दिया टिकट, इटावा की जसवंतनगर सीट से ठोकेंगे ताल

UP Chunav 2022: शिवपाल सिंह यादव को सपा ने दिया टिकट, इटावा की जसवंतनगर सीट से ठोकेंगे ताल

शिवपाल सिंह यादव छठी बार जसवंतनगर सीट से मैदान में उतरेंगे.

शिवपाल सिंह यादव छठी बार जसवंतनगर सीट से मैदान में उतरेंगे.

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) इटावा की जसवंतनगर सीट से मैदान में उतरेंगे, जो कि उनकी परंपरागत सीट है. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उन्‍हें एबी फार्म के साथ साइकिल चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया है. इस सीट पर 1996 से शिवपाल सिंह यादव लगातार निर्वाचित होते चले जा रहे हैं. वह अब तक 5 बार चुनाव जीत चुके हैं. जबकि छठी बार मैदान में उतरने का रास्‍ता साफ हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है. वहीं, सपा ने उन्हें इटावा की जसवंतनगर सीट से उम्मीदवार बनाया है, जो कि उनकी परंपरागत सीट है. जानकारी के मुताबिक, आज शिवपाल सिंह यादव को पार्टी ऑफिस से समाजवादी पार्टी का एबी फार्म आवंटित कर दिया गया है. इसके साथ सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उन्‍हें साइकिल चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिया है.

बता दें कि कुछ दिन पहले शिवपाल सिंह यादव ने टिकट को लेकर कहा था कि मुझे अखिलेश यादव का हर फैसला मंजूर है. इस बार हम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के बजाए सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा चर्चा है कि समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को चुनाव में 5 से 7 सीट देने को तैयार हैं.

जसवंतनगर से छठी बार होंगे मैदान में
इटावा की जसवंतनगर विधानसभा सीट मुलायम परिवार की परंपरागत सीट है. इस सीट पर 1996 से शिवपाल लगातार निर्वाचित होते चले जा रहे हैं. वह अब तक 5 बार जसवंतनगर से विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं. जबकि छठी बार मैदान में उतरने का रास्‍ता साफ हो गया है. यही नहीं, समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव भी इस सीट से सात बार विधानसभा पहुंच चुके हैं.

अखिलेश यादव को बनाएंगे सीएम
इससे पहले शिवपाल ने कहा था कि अखिलेश यादव से कोई मतभेद नहीं है. उनको अपना नेता मान लिया है. मैं अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाऊंगा. इसके साथ कहा कि मैंने सपा में लंबे समय तक काम किया है. संघर्ष और त्याग करके मैंने सरकार बनाई हैं, और सरकार पलटी भी हैं. अब सपा के साथ मिल कर चुनाव लड़ेंगे. मैं अब किसी के बहकाने में आने वाला नहीं हूं.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान शिवपाल सिंह यादव सरकार के अहम मंत्री के तौर पर काम कर चुके हैं. मुलायम सिंह की सरकार के समय से ही शिवपाल यादव का ओहदा कद्दावर नेता का रहा है. 2017 विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद यादव परिवार में दूरियां आ गई थीं. इसके बाद शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी छोड़ दी थी. हालांकि वह 2017 में भी विधानसभा चुनाव जसवंतनगर विधानसभा सीट से ही सपा के टिकट पर जीते थे.

Tags: Akhilesh yadav, Etawah news, Shivpal singh yadav, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर