इटावा: मुलायम की पौत्री दीपाली यादव की शादी में जुटा समाजवादी कुनवा, जानिए कौन -कौन पहुंचा है सैफई

इटावा: मुलायम सिंह यादव की पौत्री दीपाली की रविवार को होगी शादी.

मुलायम सिंह की पौत्री दीपाली की शादी की तैयारियां पूरी हो गईं. शादी समारोह में शामिल होने मुलायम, अखिलेश और शिवपाल समेत परिवार के सभी महत्वपूर्ण सदस्य सैफई पहुंच चुके हैं. इस मौके पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का परिवार तो एक मंच पर साथ दिखेगा ही, साथ ही बिहार से लालू यादव के परिवार के सदस्यों के भी सैफई पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है.

  • Share this:
इटावा. देश के सबसे बड़े राजनीतिक कुनबे में गिने जाने वाले मुलायम परिवार (Mulayam marriage) में रविवार को शादी (Marriage) की शहनाइयां बजेंगी. मुलायम सिंह की पौत्री दीपाली (Deepali) की शादी की तैयारियां पूरी हो गईं. शादी समारोह में शामिल होने मुलायम, अखिलेश और शिवपाल समेत परिवार के सभी महत्वपूर्ण सदस्य सैफई पहुंच चुके हैं. इस मौके पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का परिवार तो एक मंच पर साथ दिखेगा ही, साथ ही बिहार से लालू यादव के परिवार से तेजस्वी यादव एवं तेज प्रताप यादव, मीसा भारती सहित अन्य परिवार के सदस्यों के भी सैफई पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. रविवार को शादी की मांगलकि रस्म होंगी. इसमें मुलायम सिंह यादव की नातिन दीपाली फिरोजाबाद जिले के जसराना के ग्राम फरीदा के रहने वाले रहने वाले अश्वनी यादव के साथ सात फेरे लेंगी.

दीपाली का मार्च 2021 में सगाई का कार्यक्रम हुआ था. उस समय कोरोना काल की वजह से वैवाहिक कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया था. शनिवार को सैफई में परंपरागत भोज का आयोजन किया गया. दीपाली उर्फ शालू सैफई के सैफई महोत्सव के संस्थापक एवं सैफई के प्रथम ब्लाॅक प्रमुख दिवगंत रणवीर सिंह यादव की बेटी और पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव की बहन हैं. मुलायम सिंह यादव के दिवंगत भतीजे रणवीर सिंह की बेटी दीपाली की शादी में कई राजनीतिक लोग शिरकत कर सकते हैं.

कोरोना के चलते अधिक भीड़ ना हो इसके लिए शादी समारोह में इस बार कम लोगों को बुलावा दिया गया है. पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव की इकलौती बहन दीपाली यादव की शादी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत अश्वनी यादव के साथ हो रही है. अश्वनी यादव फिरोजाबाद जिले के जसराना के पास ग्राम फरीदा के रहने वाले हैं.

सुबह पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव एवं पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव एवं पीसीएफ के चेयरमेन आदित्य उर्फ अंकुर यादव मौजूद रहे. दोपहर करीब 2 बजे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी कार्यक्रम स्थल पर पहुचे. करीब ढाई बजे करीब मुलायम सिंह यादव एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दिल्ली से चार्टेट प्लेन से सैफई हवाई पट्टी पर उतरे और वहां से सीधे सैफई स्थित आवास पर पहुंचे.

नेताजी के सैफई पहुंचने की जानकारी मिलते ही प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सैफई स्थित आवास पर मिलने पहुंचे, करीब 15 मिनट तक नेताजी के आवास पर बातचीत की और उसके बाद मुलायम सिंह यादव इटावा स्थिति सिविल लाइन आवास के लिए सैफई से निकल गए जबकि शिवपाल सिंह यादव वापस इंतजाम देखने के लिये कार्यक्रम स्थल पर लौटकर आने जाने वाले लोगों से मुलाकात करते रहे. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. उन्होंने लोगों से अभिवादन किया करीब 20 मिनट रुकने के बाद वह अपने आवास के लिए रवाना हो गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.