Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    तीसरा चरण: सैफई में सपा के रामगोपाल यादव ने परिवार समेत डाला वोट

    प्रो रामगोपाल यादव
    प्रो रामगोपाल यादव

    2019 लोकसभा चुनाव के लिए मैनपुरी से 12 उम्मीदवार मैदान में हैं, जहां मुख्य मुकाबला सपा से मुलायम सिंह यादव और बीजेपी के प्रेम सिंह शाक्य के बीच है. 8 क्षेत्रीय पार्टियों के नेता और 2 निर्दलीय उम्मीदवार भी अपनी चुनौती पेश कर रहे हैं.

    • Share this:
    लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मंगलवार को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान शुरू हो चुका है. इस क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव ने सैफई में मैनपुरी संसदीय सीट के लिए अपने बेटे अक्षय यादव और बहु डॉ ऋचा यादव के साथ अभिनव विद्यालय मतदान केंद्र पर वोट डाला. मतदान को लेकर सभी पोलिंग बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किए गए हैं. यूपी में पहले दो चरण के मतदान अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण रहे थे.

    चुनाव मैदान में 12 उम्मीदवार 


    2019 लोकसभा चुनाव के लिए मैनपुरी से 12 उम्मीदवार मैदान में हैं, जहां मुख्य मुकाबला सपा से मुलायम सिंह यादव और बीजेपी के प्रेम सिंह शाक्य के बीच है. 8 क्षेत्रीय पार्टियों के नेता और 2 निर्दलीय उम्मीदवार भी अपनी चुनौती पेश कर रहे हैं. 2014 के चुनाव में 2 जगहों से जीत हासिल करने के बाद मुलायम सिंह ने मैनपुरी सीट छोड़ दी थी और उन्होंने आजमगढ़ को अपना संसदीय क्षेत्र चुना. बाद में हुए उपचुनाव में उनके पोते तेजप्रताप सिंह यादव बड़े अंतर से जीत हासिल कर लोकसभा पहुंचे. हालांकि, मुलायम सिंह यादव इससे पहले भी कई बार यहां से सांसद रह चुके हैं.




    अक्षय यादव और डॉ ऋचा यादव

     'यादव' मतदाताओं की संख्या अधिक




    2004 में मुलायम ने एक बार फिर इस सीट पर वापसी की, लेकिन बाद में सीट को छोड़ दिया. 2004 में धर्मेंद्र यादव यहां से उपचुनाव में जीते. हालांकि, 2009 के चुनाव में मुलायम यहां दोबारा लौटे और सीट को अपने पास ही रखा. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी मुलायम ने फिर से जीत हासिल की लेकिन बाद में यह सीट अपने पोते तेजप्रताप सिंह यादव को यह सीट दे दी.

    इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

    इस चरण में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, प्रसपा के शिवपाल सिंह यादव, सपा के अक्षय यादव, धर्मेंद्र यादव, वरुण गांधी, आजम खान, जयाप्रदा, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पुत्र राजवीर सिंह, कांग्रेस के सलीम शेरवानी और इमरान प्रतापगढ़ी जैसे दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.

    ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में यादवलैंड में मुलायम परिवार का लिटमस टेस्ट

    ये भी पढ़ें: चुनावी शोरगुल के बीच कहां लापता हो गई फायर ब्रांड नेता साध्वी प्राची?

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज