• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • राम गोपाल यादव ने महान दल के केशव देव मौर्य की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से की, बोले...

राम गोपाल यादव ने महान दल के केशव देव मौर्य की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से की, बोले...

इटावा: सैफई में रैली को संबोधित करते सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव

इटावा: सैफई में रैली को संबोधित करते सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव

Etawah News: सैफई रैली में सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि 2022 में सपा के चुनावी रथ के सारथी महान दल के केशव देव मौर्य होंगे.

  • Share this:

इटावा. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने महान दल (Mahan Dal) के अध्यक्ष केशव देव मौर्य (Keshav Dev Maurya) की तुलना भगवान श्रीकृष्ण (Lord Shri Krishna) से की है. सैफई में महान दल की जनाक्रोश यात्रा के समापन के अवसर पर सैफई महोत्सव पंडाल में आयोजित रैली के दौरान प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा के चुनावी रथ के सारथी महान दल के केशव देव मौर्य होंगे. उन्होंने कहा कि जब-जब अन्याय होता है, अत्याचार होता है, तब-तब केशव लोगों की रक्षा के लिए अवतार लेते हैं. चाहे द्रौपदी का चीर हरण हो या अत्याचार, अन्याय के अंत के लिए केशव ने अवतार लेकर लोगों को बचाया है.

दरअसल, समाजवादी पार्टी से गठजोड़ के बाद महान दल की 16 अगस्त से पीलीभीत जिले से शुरू की गई जनाक्रोश रैली का रथ गुरुवार दोपहर बाद 3 बजे सैफई महोत्सव पंडाल में पहुंचा.

इस दौरान प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष का जो नाम है, उसको सब जानते हैं. लेकिन नाम की महत्वता क्या है, इसको भी जान लीजिएगा. एक वक्त था जब कभी लोगों पर संकट आया, उस समय केशव को पुकारा और केशव आए. चीरहरण के वक्‍त भी केशव आए. जब अर्जुन पर संकट आया, तब भी केशव आए. आज भी ऐसी स्थिति है, आज भी चीरहरण हो रहे हैं, इसलिए महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन किया और सपा मुखिया को मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया है.

सपा नेता ने कहा कि इस समय यही हो रहा है. हर ओर अन्याय और अत्याचार है. महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहे हैं, लूट-डकैती मची हुई है, ऐसे में फिर से केशव की जरूरत है. केशव देव मौर्या ने देश-प्रदेश और समाज को अत्याचारियों से बचाने के लिए सपा मुखिया के साथ गठबंधन किया है. उन्होंने कहा कि यहां की सरकार अन्याय की पर्यायवाची हो गई है. महिलाएं, बेरोजगारों और युवाओं के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज हो रहे हैं. सरकार को हटाने के लिए लोगों को सड़कों पर उतरना होगा. यह सरकार कोरोनकाल में लोगों को ऑक्सीजन और चिकित्सीय सुविधा नहीं दे पाई. प्रदेश सरकार कह रही है कि 23 हजार लोग मरे हैं, लेकिन हकीकत में 15 से 17 लाख लोग मरे हैं. उन्होंने लोगों से हाथ उठवाकर विधानसभा चुनाव में सपा और महानदल के प्रत्याशी को बिना किसी भेदभाव के वोट देने का आश्वासन लिया.

महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने कहा कि यूपी में उनकी पार्टी और सपा मिलकर अखिलेश यादव के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को सत्ता से उखाड़कर फेंकेगी और अखिलेश यादव प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज