Assembly Banner 2021

Etawah: मांगलिक कार्यक्रम में एक साथ दिखा समाजवादी कुनबा, अखिलेश ने चाचा शिवपाल के छुए पैर लेकिन...

सपा के पूर्व सांसद तेजप्रताप सिंह यादव की बहन की रिंग सेरेमनी में शामिल हुए अखिलेश यादव.

सपा के पूर्व सांसद तेजप्रताप सिंह यादव की बहन की रिंग सेरेमनी में शामिल हुए अखिलेश यादव.

सपा के पूर्व सांसद तेजप्रताप सिंह यादव की बहन दीपाली की रिंग सेरेमनी के आयोजन में समाजवादी कुनबे के अधिकांश सदस्‍य नजर आए. इस दौरान शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का भी आमना-सामना हुआ, लेकिन दोनों में कोई बातचीत नहीं हुई. वैसे भतीजे ने चाचा के पैर छूकर आशीर्वाद जरूर लिया.

  • Share this:
इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा के सैफई में आज फिर समाजवादी कुनबा (Samajwadi Family) एक साथ दिखाई दिया. हालांकि यह राजनैतिक मंच नहीं बल्कि परिवार में एक वैवाहिक समारोह था, जिसमें सभी लोग एक साथ दिखे. वैसे समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को भी इस समारोह मे शामिल होना था, लेकिन किसी कारण से वो इसमें शामिल नहीं हो सके. हालांकि वह लखनऊ से हवाई जहाज के जरिए सैफई (Saifai) के लिए चले थे लेकिन यहां उतरने के बजाए दिल्ली चले गये. उनके दिल्ली जाने पर परिवार का कोई भी सदस्य कुछ भी बयान नहीं कर पा रहा है.

असल में सपा के पूर्व सांसद तेजप्रताप सिंह यादव की बहन दीपाली की रिंग सेरेमनी का आयोजन सैफई में रखा गया, जिसमें मुलायम कुनबे के अधिकांश सदस्यों के अलावा लालू परिवार के कई प्रमुख सदस्य मौजूद रहे. हालांकि इस दौरान सपा से नाता तोड़कर प्रसपा का गठन करने के बाद से चाचा शिवपाल सिंह यादव और भतीजे व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच तल्खी बरकरार दिखी.

चाचा के पैर छूने के बाद अखिलेश ने...
हालांकि पारिवारिक सम्मान करने से पूर्व मुख्यमंत्री कतई नहीं पीछे हटते हैं, ऐसा ही नजारा रविवार को सैफई में परिवारिक मांगलिक कार्यक्रम में नजर आया. परिवार के पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव की बहन की शादी तय होने पर गोद भराई रस्म के कार्यक्रम में आए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का सामना चाचा शिवपाल से हुआ तो उन्होंने झट से पांव छूकर आशीर्वाद लिया, लेकिन फिर तुरंत ही दूरियां भी बना लीं और दोनों के बीच कोई वार्ता नहीं हुई. समारोह के लिए बनाए गए पंडाल में चाचा-भतीजे एक दूसरे से दूरी ही बनाए रहे. पंडाल के एक तरफ शिवपाल सिंह यादव बैठे, तो दूसरी तरफ अखिलेश यादव बैठे रहे. जबकि इस कार्यक्रम में सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, बिहार के राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और तेज प्रताप यादव भी पहुंचे.
Saifai, Etawah, Mulayam Singh Yadav, Shivpal Singh Yadav, Samajwadi Party, Akhilesh Yadav, सैफई, इटावा, मुलायम सिंह यादव, शिवपाल सिंह यादव, समाजवादी पार्टी, अखिलेश यादव, Tejashwi Yadav
सपा के पूर्व सांसद तेजप्रताप सिंह यादव की बहन की रिंग सेरेमनी में अपनी पत्‍नी और बेटे के साथ पहुंचे शिवपाल सिंह यादव.




बहरहाल, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के पिता अभयराम सिंह यादव ने अश्वनी यादव को तिलक लगाया. बता दें कि पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव बिहार के राजद नेता तेजस्वी यादव व उनका भाई तेज प्रताप सिंह यादव सपा के बहनोई हैं. वैसे इस आयोजन में सीमित संख्या में लोगों को बुलाया गया था, लेकिन इसके बाद भी वहां पर काफी संख्या में लोग पहुंच गये थे.

एसोसिएट प्रोफेसर हैं अश्वनी यादव
जसराना इलाके के नगला फरीदा निवासी अश्वनी यादव के साथ तेज प्रताप यादव की बहन की शादी तय हुई है. वह चंडीगढ़ स्थित सेंट्रल यूनीवर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर पद पर कार्यरत हैं. आज हुए समारोह में मुलायम सिंह यादव के परिवार के अधिकांश सदस्यों के अलावा लालू यादव परिवार के कई प्रमुख राजनैतिक सदस्य मौजूद रहे. बता दें कि 2019 के संसदीय चुनाव के बाद यह पहला मौका है जब मुलायम परिवार के अधिकाधिक सदस्य किसी वैवाहिक समारोह में एक साथ शामिल हुए हैं.
मुलायम परिवार से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, डिंपल यादव, प्रो. रामगोपाल यादव, उनके बेटे पूर्व सांसद अक्षय यादव, धर्मेंद्र यादव, शिवपाल सिंह यादव, सरला यादव, आदित्य यादव, राजपाल यादव, प्रेमलता यादव,अभिषेक यादव, अभयराम सिंह यादव आदि शामिल हुए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज