यूपी के कृषि मंत्री का बड़ा बयान, बोले- सपा और बसपा के राज में भी की जाती थी महाराष्ट्र के 100 करोड़ जैसी वसूली

इटावा के 48 हजार किसानों का कर्ज सीएम योगी ने माफ किया है: शाही

इटावा के 48 हजार किसानों का कर्ज सीएम योगी ने माफ किया है: शाही

योगी सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Agriculture Minister Surya Pratap Shahi) ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जैसे महाराष्ट्र में 100 करोड़ की वसूली पुलिस कमिश्नर से करवाई जा रही है, ठीक वैसे ही कभी उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा के राज में हुआ करती थी.

  • Share this:
इटावा. महाराष्ट्र में उठा 100 करोड़ रुपये की वसूली का तूफान अब उत्तर प्रदेश की राजनीति मे भी सुनाई और दिखाई देने लगा है. महाराष्ट्र मामले के बहाने योगी सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Agriculture Minister Surya Pratap Shahi) ने समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को घेरने के साथ ही बसपा पर भी निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि जैसे महाराष्ट्र में 100 करोड़ की वसूली पुलिस कमिश्नर से करवाई जा रही है, ठीक वैसे ही कभी उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा (BSP) के राज में हुआ करती थी.

इटावा के वैदपुरा में एक चुनाव चैपाल को संबोधित करते हुए शाही ने कहा कि जिस तरह महाराष्ट्र के पुलिस कमिश्नर ने गृह मंत्री के लिए कहा है कि कैसे भी 100 करोड़ लेकर आओ यही काम तो अखिलेश यादव और मायवती की सरकार में होता था. इसको हर कोई जानता है कि यह वसूली कैसे की जाती थी.

मुलायम और अखिलेश पर कसा तंज

प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने चैपाल लगाकर धरती पुत्र के साथ ही पिछली सपा सरकार पर जमकर प्रहार किया. कृषि मंत्री ने किसानों से कहा कि जिन धरती पुत्र ने किसानों को कर्ज में डुबाया था उन्हीं किसानों के कर्जों को योगी आदित्यनाथ ने माफ किया है. सूर्य प्रताप शाही ने धरती पुत्र मुलायम सिंह और अखिलेश यादव पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि धरती पुत्र के समय की सरकार के दौरान इटावा के 48 हजार किसानों का 256 करोड़ का कर्ज को सीएम योगी ने माफ किया है. अखिलेश यादव कहते थे कि उनका काम बोलता है, लेकिन सीएम योगी का काम दिखाई देता है. पिछली सपा सरकार में प्रदेश में डर और भय का माहौल पैदा हुआ था. अपहरण, फिरौती, हत्या और बलात्कार को लेकर प्रदेश अव्वल स्थान पर था, लेकिन भाजपा की सरकार आते है प्रदेश से डर का माहौल खत्म हो गया है. गुंडे जेल में पहुंच गए या फिर उन्‍हें कहीं और पहुंचा दिया गया है.
पंचायत चुनाव को लेकर कही यह बात

उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनाव पूरी निष्पक्षता से कराए जाएंगे जिसने भी चुनाव में गड़बड़ी करने की कोशिश की उस पर कठोर कार्यवाही की जाएगी. भारतीय जनता पार्टी ने वादा किया था कि प्रदेश को भयमुक्त वातावरण देंगे. यूपी को भयमुक्त वातावरण देने का कार्य भारतीय जनता पार्टी ने किया है. यही नहीं, सरकार बनने से पहले मेरी पार्टी ने जो वादे किए थे कि भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देंगे तो यह काम भी पूरी दमदारी से किया है. भाजपा की सरकार में किसी गरीब, किसी दलित और किसी शोषित पर अत्याचार नहीं होगा. यही नहीं, गुंडा और माफिया समाज के लोगों का उत्पीड़न नहीं कर पाएंगे और पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बहेगी. पहले प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया था कि जब हम ऊपर से एक रुपया भेजते हैं तो जमीन तक 15 पैसा ही पहुंच पाता है, लेकिन योगी और मोदी सरकार में जब हम किसानों के खाते में 2000 भेज रहे हैं तो वो पूरा पैसा किसान के खाते में पहुंच रहा है. ऐसी सरकार देने का कार्य भारतीय जनता पार्टी कर रही है. साथ ही शाही ने कहा कि सरकारी मशीनरी का सदुपयोग किया जाएगा और इसके बाद भी यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी किसी प्रकार का भ्रष्टाचार करता है तो तत्काल इसकी सूचना हमारे विधायकों और सांसदों को दी जाए. आपकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि जब हम जमीनी स्तर पर मजबूत होंगे, तभी देश और प्रदेश की सरकार मजबूत होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज