Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: शिवपाल यादव का दावा- अखिलेश के नेतृत्‍व में प्रचंड बहुमत से बनेगी सरकार, अपर्णा पर दिया ये बयान

UP Election: शिवपाल यादव का दावा- अखिलेश के नेतृत्‍व में प्रचंड बहुमत से बनेगी सरकार, अपर्णा पर दिया ये बयान

शिवपाल सिंह यादव ने यूपी में प्रचंड बहुमत से सपा की सरकार बनने का दावा किया है.

शिवपाल सिंह यादव ने यूपी में प्रचंड बहुमत से सपा की सरकार बनने का दावा किया है.

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार प्रसार का दौर जारी है. इस बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने इटावा के जसवंतनगर में अपने चुनाव कार्यालय के शुभारंभ के मौके पर कहा कि यूपी में सपा-प्रसपा गठबंधन सभी सीटों पर लड़ रहा है और भतीजे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के नेतृत्‍व में प्रचंड बहुमत से सरकार बनने जा रही है. वहीं, उन्‍होंने अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को लेकर कहा कि उनके भाजपा में जाने से सपा पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्‍योंकि भाजपा से जनता का भरोसा उठ चुका है.

अधिक पढ़ें ...

इटावा. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है. वहीं, आज यानी गुरुवार को उन्‍होंने दावा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा सीटों पर सपा-प्रसपा गठबंधन के उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं, जिनमें से अधिकतर उम्मीदवारों को जीत हासिल होगी. इसके साथ इटावा के जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में अपने कार्यालय का शुभांरभ करने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उनके भतीजे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की अगुवाई में प्रचंड बहुमत की सरकार बनने जा रही है. इसके साथ उन्‍होंने मुलायम सिंह यादव के दूसरे बेटे प्रतीक की पत्‍नी अपर्णा यादव (Aparna Yadav)को लेकर कहा कि उनके भाजपा में शामिल होने से सपा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

इसके साथ शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता केवल झूठ बोलते हैं. जनता से भाजपा ने जो वादे किए वह भी पूरे नहीं किए, लेकिन जब जब चुनाव आते हैं तो मंदिर मस्जिद के नाम पर धार्मिक भावनाओं को भड़काकर जनता को गुमराह कर अपने पक्ष में करने के काम मे जुट जाते हैं. इसके साथ उन्होंने कहा कि इस समय पूरे देश की जनता महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी से परेशान है. जनता ने मन बना लिया है कि भाजपा को हटाकर अखिलेश यादव के नेतृत्व में जो गठबंधन बना है उसी को जिताएंगे.

जसवंतनगर में प्रचार करने में जुटे शिवपाल सिंह यादव
यही नहीं, शिवपाल सिंह यादव जसवंतनगर विधानसभा से सपा और प्रसपा गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में समाजवादी पार्टी के चुनाव निशान पर छठी बार चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरे हैं. उन्‍होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. इसके साथ यादव ने कहा कि उनके पास आ रही खबरों को सही माना जाये तो पश्चिमी यूपी में बहुत अच्छे नतीजे आने जा रहे हैं. एसपी-आरलएडी गठबंधन के उम्मीदवार पश्चिमी यूपी में में पहले और दूसरे चरण में भारी बहुमत से जीतेंगे. इसके बाद पश्चिम से लेकर पूर्वांचल तक इस सपा और गठबंधन की भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं.

चुनाव आयोग को लेकर कही ये बात
चुनाव आयोग की ओर से राजनीतिक दलों की रैलियों पर रोक पर शिवपाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश से पहले जब पश्चिम बंगाल का चुनाव हुआ था, तभी इस बात की घोषणा कर देनी चाहिए थी कि अगर कोरोना काल की स्थिति में चुनाव होगा तो वर्चुअल प्रचार प्रसार होगा. सरकार को सभी दलों को वर्चुअल प्रचार के लिए सुविधाएं देनी चाहिए. वर्चुअल रैली से परेशानी तो है ऐसे में हम तो मीडिया के माध्यम से कहेंगे कि जितने भी हमारे युवा लोग हैं यह सभी अपने मोबाइल से जनता तक हमारी बात पहुंचाने का काम करें.

इसके साथ शिवपाल ने कहा कि वे 28 जनवरी को इटावा कचहरी में अपना नामांकन करेंगे और साइकिल चुनाव निशान से चुनाव लड़ेंगे. उन्‍होंने कहा कि यहां प्रगतिशील समाजवादी पार्टी और समाजवादी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही है. जसवंतनगर से इस बार भी रिकॉर्ड मतों से जीत होनी है, क्‍योंकि हमेशा यहां के लोगों ने भारी मतों से जिताया है.

Tags: Akhilesh yadav, Shivpal singh yadav, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर