VIDEO: देखिए इटावा में जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष

साफ दिख रहा है कि क्या आदमी और क्या औरत सभी एक दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी, लाठी डंडों से प्रहार कर रहे हैं. बुजुर्ग भी हिंसा पर उतारू दिखे. ये भी लाठी डंडे और पत्थर चला रहे हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 20, 2019, 5:47 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: January 20, 2019, 5:47 PM IST
इटावा शहर में रविवार को वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. शहर के कोतवाली क्षेत्र के निकट स्थित बाजार में बात-बात पर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया और देखते ही देखते पथराव होने लगा. दोनों पक्षों की तरफ से जमकर लाठी डंडे चले और दुकानों में तोड़फोड़ हुई. इस दौरान कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

सिविल कोर्ट स्टाफ ग्रुप D परीक्षा: कानपुर के बाद लखनऊ में भी सॉल्वर गिरफ्तार

इस खूनी संघर्ष की लाइव फुटेज अब वायरल हो गई है. इसमें साफ दिख रहा है कि क्या आदमी और क्या औरत सभी एक दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी, लाठी डंडों से प्रहार कर रहे हैं. बुजुर्ग भी हिंसा पर उतारू दिखे. ये भी लाठी डंडे और पत्थर चला रहे हैं.

दरअसल पूरा मामला जमीन पर कब्जे को लेकर है. पता चला कि वक्फ बोर्ड की जमीन पर दो पक्ष अपना अपना कब्जा करना चाहते हैं. इसी लालच में दोनों पक्ष एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए उनकी लड़ाई की वजह से इटावा शहर का माहौल खराब हो गया. करीब आधे घंटे तक सरेआम सरे बाजार दंगाइयों ने मारपीट और तोड़फोड़ की कई दुकानों में भी तोड़फोड़ हुई और कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया गया.




Loading...


उधर सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे एसपी सिटी रामयश सिंह ने बल प्रयोग करके हालात को काबू में किया. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दोनों पक्षों में चल रहे भूमि विवाद प्रशासन की जानकारी में था और दोनों पक्षों को कई बार समझाया जा चुका था. इसके बावजूद दोनों पक्ष हिंसा पर उतर आए हैं. इस घटना में 6 लोग घायल हैं, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं और करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है.


(रिपोर्ट: दीपक मिश्रा)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
First published: January 20, 2019, 4:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...