'नेताजी से पूछकर बनाया सेक्युलर मोर्चा, 2019 में हमारे बिना नहीं बनेगी सरकार'

शिवपाल यादव ने कहा कि 2019 में सेक्युलर मोर्चा के सहयोग के बिना कोई सरकार नहीं बनेगी. साथ ही 2022 में उत्तर प्रदेश में सेक्युलर मोर्चा की सरकार ही बनेगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 6, 2018, 8:08 AM IST
'नेताजी से पूछकर बनाया सेक्युलर मोर्चा, 2019 में हमारे बिना नहीं बनेगी सरकार'
शिवपाल यादव की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 6, 2018, 8:08 AM IST
समाजवादी पार्टी में उपेक्षित रहे शिवपाल सिंह यादव ने सेक्युलर मोर्चा का गठन करने के बाद अब नया बयान देकर सियासी घमासान मचा दिया है. इटावा में बुधवार शाम मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन मुलायम सिंह यादव (नेता जी) से पूछ कर किया है. 2019 में सेक्युलर मोर्चा का सहयोग लिए बिना कोई भी सरकार नहीं बनेगी.

शिवपाल इटावा में नेशनल हाईवे पर एक रेस्टोरेंट के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने यह बयान दिया. उनके इस बयान के बाद कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

शिवपाल ने कहा कि नेताजी ही उनके लिए सब कुछ हैं. उनसे पूछे बिना उन्होंने इस मोर्चे का गठन नहीं किया. काफी इंतजार के बाद सेक्युलर मोर्चा बनाया है, क्योंकि जितने भी उपेक्षित लोग हैं, उन्हें सम्मान दिया जा सके. उन्होंने कहा कि रूठे हुए लोगों को सम्मान दिलाने के लिए ही सेक्युलर मोर्चा का गठन किया गया है.

उन्होंने कहा कि 2019 में सेक्युलर मोर्चा के सहयोग के बिना कोई सरकार नहीं बनेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि 2022 में उत्तर प्रदेश में सेक्युलर मोर्चा की सरकार ही बनेगी.

शिवपाल ने कहा कि पार्टी को मजबूत कर जल्द ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी और प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा. प्रदेश के सभी 75 जिलों में जल्द ही जिलाध्यक्ष नियुक्त किए जाएंगे. हमारा लक्ष्य है 2019 में हमारे बगैर कोई सरकार न बने.

गौरतलब है कि सेक्युलर मोर्चा बनाने के बाद समाजवादी कुनबे में सुलह की भी कोशिश हुई है, लेकिन शिवपाल यादव ने साफ कर दिया है कि वे कदम आगे बढ़ा चुके हैं. अब पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे. शिवपाल यादव ने सेक्युलर मोर्चे के गठन के बाद लोकसभा चुनाव में सूबे की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर